परतापुर तिराहे पर रेलवे लाइन पर रखे गार्डर, अब जोड़ने का काम हो शुरू

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर पूरा हो गया गार्डर का काम

Meerut। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को लेकर परतापुर तिराहे के पास इंटरचेंज के लिए रेलवे लाइन पर गार्डर रखने का काम बुधवार को पूरा हो गया। लगातार चौथे दिन गार्डर रखने का काम जारी रहा और देर शाम तक रेलवे लाइन पर 12 गार्डर रखे गए। बीते रविवार को रेलवे लाइन पर गार्डर रखने का काम शुरु किया गया था। इस दौरान एनएचएआई और रेलवे के अधिकारी लगातार ड्रोन के सहारे निगरानी करते रहे।

पूरा हुआ गार्डर का काम

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के चौथे चरण में डासना से मेरठ के बीच रेलवे लाइन के ऊपर से गार्डर रखने का काम रविवार से शुरु किया गया था। इस क्रम में रविवार से रेलवे ब्लाक मिलने के बाद रोजाना तीन-तीन गार्डर रखने का काम शुरु किया गया। इस क्रम में बुधवार को 12 गार्डर रखने का काम देर शाम को पूरा हो गया।

अब जोडे़ जाएंगे गार्डर

अब गुरुवार से गार्डर जोड़ने का काम शुरु होगा। इस काम के लिए भी रेलवे से चार घंटे का ब्लॉक लिया गया है। गार्डर जोड़ने के बाद कार्यदायी संस्था इन गार्डर पर लेंटर डालने का काम करेगी जो कि मार्च माह में पूरा करने का टारगेट दिया गया है।

48 मीटर का दायरा

फोर लाइन रेलवे ट्रैक के करीब 48 मीटर का दायरा मान कर इस 48 मीटर को 12 गार्डर के सहारे कवर कर एक्सप्रेस-वे गुजारा जाएगा। इस दौरान रोजाना 3 से 4 घंटे का रेलवे ब्लॉक लेकर गार्डर रखने का काम पूरा किया गया। देर शाम बरसात की संभावना को देखते हुए यह काम शाम से पहले ही पूरा कर दिया गया। इस मौके पर एक्सप्रेस वे के परियोजना निदेशक आरपी सिंह, प्रोजेक्ट मैनेजर अरविंद कुमार डिप्टी आदि मौजूद रहे।

गार्डर का काम पूरा हो गया है इसके बाद गार्डर को जोड़ने और लेंटर डालने का काम किया जाएगा। जोकि मार्च अंत तक पूरा हो जाएगा।

अरविंद कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर

Posted By: Inextlive