- पूछताछ में कारीगर ने कबूल किया अपना जुर्म

- रुपए और सोना एकत्रित कर भाग गया था

MEERUT: नील की गली स्थित अपनी दुकान से गायब हुआ सर्राफ कारीगर लोगों के 80 लाख से ज्यादा रुपए लेकर भागा था। सोमवार देर रात पुलिस उसे मैनपुरी से गिरफ्तार कर लेकर आई। मंगलवार को पुलिस ने कोर्ट में उसका बयान दर्ज कराया। फिलहाल कारीगर पुलिस की हिरासत में है और उससे पूछताछ जारी है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि वह कितने लोगों के रुपए व सोने लेकर भागा था।

साजिश के तहत गायब हुआ था

कानून गोयान में रहने वाला वीरेंद्र सिंह चौधरी नील की गली स्थित अपनी दुकान से अचानक गायब हो गया था। तब परिजनों ने अपहरण की आशंका जताते हुए उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने बताया कि करीब 80 लाख से ज्यादा का कर्ज था उस पर था। सीओ कोतवाली विनीत भटनागर की अगुवाई में पुलिस की टीम ने सोमवार को मैनपुरी से उसे गिरफ्तार किया था। वह वहां पर दुकान खोलकर बैठा था। पुलिस ने बताया कि वह एक साजिश के तहत गायब हुआ था। अपनी दुकान और मकान भी बेच दिया था।

सबूत जुटा रही है पुलिस

सोमवार देर रात सीओ कारीगर को लेकर मेरठ पहुंचे। इसके बाद उसे देहली थाना पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उससे अभी तक पूछताछ कर रही है। मंगलवार को उसका बयान भी दर्ज किया गया। जिसमें उसने कबूला कि उसके उसपर कर्ज था और उसी की वजह से भागा था। पुलिस अब इसके खिलाफ सबूत जुटाने में लगी ताकि उसके आधार पर जेल भेजा जा सके।

शातिर आदमी है। लोगों के लाखों रुपए लेकर भागा था। परिजनों की मदद से फर्जी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस इसको जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

- विनीत भटनागर, सीओ, कोतवाली

फोटो- जागरण से पूछा जाएगा

Posted By: Inextlive