एमबीबीएस के मामले में कॉपियों पर होगी जांच

एसआईटी ने सीसीएसयू को पत्र लिखकर दोनों आरोपी स्टूडेंट्स की उत्तर पुस्तिकाओं को भी उपलब्ध कराने को कहा

Meerut। सीसीएसयू में करीब दो साल पहले एमबीबीएस की उत्तर पुस्तिका बदलवाने वाले स्टूडेंट की हैंडराइटिंग की जांच की जाएगी। इसके लिए एसआइटी (विशेष जांच टीम) ने सीसीएसयू को पत्र लिखकर दोनों आरोपी स्टूडेंट्स की अन्य उत्तर पुस्तिकाओं को भी उपलब्ध कराने को कहा है। एक बार फिर इस मामले में जांच प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है।

सस्पेंड भी हुए कर्मचारी

गौरतलब है कि सीसीएसयू में मार्च 2018 में एसटीएफ ने एमबीबीएस की कॉपी बदलने के खेल को पकड़ा था.इसमें कथित छात्र नेता कविराज के पास से दो एमबीबीएस के स्टूडेंट की लिखी हुई कॉपियां मिली थी.जिसे वह यूनिवíसटी के कर्मचारियों की मदद से बदलने का प्रयास कर रहा था.इसके लिए दोनों स्टूडेंट से पैसे लिए थे। पुलिस ने कापी बदलने से पहले ही मामले को पकड़ लिया.इसमें यूनिवíसटी के कर्मचारी भी निलंबित किए गए।

दो स्टूडेंट को किया था डिबार

कविराज और मेडिकल के दोनों स्टूडेंट जेल भी गए। विवि ने दोनों स्टूडेंट को डिबार कर दिया था। बावजूद यूनिवíसटी की गड़बड़ी से इनके रिजल्ट घोषित हो गए। बाद में कुलपति ने इनके रिजल्ट को रद कर दिया.उधर, इस मामले में एसआइटी कई बार यूनिवíसटी में आकर कर्मचारियों से पूछताछ कर चुकी है, अभी जांच चल रही है.अब एसआइटी ने उन दोनों स्टूडेंट की अन्य कापियों को मांगा है, जिससे स्टूडेंट की बाहर से लिखी गई कापी और यूनिवíसटी की उत्तर पुस्तिका विभाग में लिखी कापियों की हैंडराइटिंग का मिलान किया जा सके।

Posted By: Inextlive