लिसाड़ी गेट थाना एरिया के अहमद नगर की घटना, सूचना देने के बावजूद मौके पर नहीं पहुंची पुलिस

लहुलुहान मां को थाने लेकर पहुंची बेटियां, घायल आसिफ प्राइवेट अस्पताल में भर्ती

Meerut। लिसाड़ी गेट थाना एरिया के अहमद नगर में सोमवार को बेटियों की शादी को लेकर माता-पिता के बीच चल रहे विवाद ने खतरनाक मोड़ ले लिया। विवाद इतना बढ़ गया कि पति ने ब्लेड से पत्नी की गर्दन पर वार कर उसे लहूलुहान कर दिया। हालांकि बाद में पति ने गर्दन पर वार कर खुद को भी घायल कर लिया। घायल अवस्था में महिला को उपचार के लिए प्यारे लाल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि पति को प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। खबर लिखे जाने तक पति की हालत नाजुक थी। लिसाड़ी गेट पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

ये है मामला

अहमद नगर गली नंबर 16 में आसिफ अपने पांच बच्चों व पत्नी के साथ किराए के मकान में रहता है। करीब छह महीने से दंपती के बीच दोनों बेटियों की शादी को लेकर विवाद चल रहा है। सोमवार दोपहर बेटियों की शादी को लेकर पति-पत्नी में जमकर नोक-झोंक हुई। विवाद इतना बढ़ गया कि आसिफ ने पत्नी तब्बसुम की गर्दन पर ब्लेड से वार कर दिया। ये मंजर देख घर में बच्चों ने चीख निकल गई मगर इस दौरान आसिफ ने अपनी गर्दन पर वार कर खुद को भी लहूलुहान कर लिया। बच्चों की चीख-पुकार सुन आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। दंपति को खून से लथपथ देख लोगों के भी होश उड़ गए और उन्होंने तुरंत लिसाड़ी गेट पुलिस को सूचना दी। मगर पुलिस मौके पर नहीं आई। इस दौरान दोनों बेटियां मां को ई-रिक्शा लेकर लिसाड़ी गेट थाने पहुंच गई। हालांकि बाद में पुलिस ने घर पहुंचकर घायल पड़े आसिफ को अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही मामले की जांच-पड़ताल भी की।

नहीं पसीजा पुलिस का दिल

घटना की जानकारी मिलने के बाद भी पुलिस की लापरवाही दिखी। वह समय रहते मौके पर नहीं पहुंची। इतना ही नहीं, जब लहूलुहान मां को लेकर दोनो बेटियां लिसाड़ी गेट थाने पहुंची और पूरी जानकारी होने के बाद भी पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराने की जहमत नहीं उठाई। जिसके बाद दोनों बेटियां उपचार के लिए मां को प्यारे लाल जिला अस्पताल पहुंची। अस्पताल में महिला की हालत को देखकर पहले डॉक्टर्स ने पुलिस को बुलाकर लाने के लिए कहा। जिसके चलते महिला की बेटियों ने हंगामा कर दिया। हालांकि बाद में महिला को भर्ती कर लिया गया।

मां बेटियों की शादी करना चाहती थी लेकिन पिता मना कर रहा था। विवाद बढ़ने पर पहले पिता ने पहले पत्नी की गर्दन पर ब्लेड से वार किया और फिर खुद को घायल कर लिया। इस मामले में लिसाड़ी गेट पुलिस को कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ

'रिश्ता तो बाद में होगा पहले तेरा खात्मा कर देता हूं'

नाजो से पाली बेटी की डोली विदा करने का ख्वाब हर मां-बाप देखते हैं। मगर मेरठ में एक मां द्वारा बेटियों की रिश्ते की बात उठाते ही बार हैवान बन गया। रिश्ता तो बाद में होगा पहले तेरा खात्मा कर देता हूंये कहते हुए पति ने पत्नी की गर्दन पर ब्लेड से वार कर दिया। इतना ही नहीं बाद में ब्लेड से गर्दन पर वार कर खुद को भी लहूलुहान कर लिया। पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल के दौरान घायल महिला के साथ ही उसकी बेटियों से पूछताछ की। उसमें जो सामने आया, वह चौंकाने वाला था कि पिता अपने जेब खर्च की खातिर दोनों बेटियों की शादी नहीं होने देता। इतना ही नहीं बेटियों की शादी की बात सामने आते ही पिता के सिर पर खून सवार हो जाता है।

जरा समझ लें

पुलिस के मुताबिक घायल महिला और उसकी बेटियों ने बताया कि बेटियों के रिश्ते की बात सामने आते ही आसिफ उखड़ जाता था। कारण, आसिफ बेरोजगार है और पत्नी तब्बसुम और दोनों बेटियां घर पर ही कपड़ों की सिलाई और कढ़ाई का काम कर गुजर-बसर करती हैं। आसिफ की जेब का खर्च भी इसी काम से निकलता है। सोमवार को तब्बसुम ने जैसे ही बेटियों के रिश्ते की बात शुरू की तो पिता आसिफ ने उसे जान से मारने की धमकी दी। हालांकि बेटियों के बीच बचाव करने पर मामला शांत हो गया। मगर इसी बीच आसिफ को न जाने क्या हुआ कि उसने अचानक ब्लेड उठाकर मां के गर्दन पर वार कर दिया। वहीं लिसाड़ी गेट इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल ने बताया कि आसिफ को डर था कि बेटियों की शादी होने के बाद उसको जेब खर्च मिलना बंद हो जाएगा। इसलिए वह बेटियों की शादी का विरोध करता है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से सभी बेटियां सहमी हुई हैं।

पहले भी कई बार हो गया विवाद

पुलिसकर्मियों को दोनों बेटियों ने बताया कि अक्सर घर में उनकी शादी की बात को लेकर विवाद होता रहा है। पापा शादी के खिलाफ रहते थे और मम्मी समय रहते हुए शादी कराने पर अड़ी हुई थी। कई बार तो नौबत मारपीट तक आ चुकी है लेकिन ऐसा पहली बार हुआ कि पापा-मम्मी को जान से मारने को आतुर हो गए हों। सीओ कोतवाली अरविंद कुमार का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। बेटियों के बयान ले लिए गए है मगर अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive