- बदहाली पर अफसरों पर भड़क उठे मंत्री

- स्वास्थ्य मंत्री डॉ। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने परखीं व्यवस्थाएं

- डेंगू और चिकनगुनिया के एलाइजा टेस्ट के लिए मिलेगी मशीनें

मेरठ। औचक निरीक्षण पर जिला अस्पताल पहुंचे प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री व जनपद प्रभारी मंत्री डॉ। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अस्पताल को जहां एक साथ कई सौगात दी। तो वहीं सेवाओं व सुविधाओं में मिली खामियों पर नाराजगी जाहिर करते हुए एसआईसी डॉ। पीके बंसल और अन्य स्टॉफ को जमकर फटकार लगाई।

यह मिली सौगात

- डेंगू और चिकनगुनिया के एलाइजा टेस्ट के लिए जल्द ही मशीनें मुहैया कराई जाएंगी।

- अस्पताल में बंद पड़ी ओटी और जिला मलेरिया विभाग को ध्वस्त कर मल्टी स्टोरी बिल्डिंग के लिए मांगा प्रस्ताव।

- भवन निर्माण की कार्रवाई प्रारंभ करते हुए एजेंसी से तकनीकि परीक्षण कराकर डीएम की देखरेख में प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति के निर्देश

-यह रही मांग

एसआईसी डॉ। पीके बंसल ने स्वास्थ्य मंत्री से 24 डॉक्टर्स, कम से कम 2 करोड़ का बजट, सिक्योरिटी टीम, चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की डिमांड की है। मंत्री ने जल्द से जल्द इन मांगों को पूरा करने का आश्वासन भी दिया।

मरीजों से रूबरू हुए मंत्री

करीब 1 घंटे के दौरे के में स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल के सभी चिकित्सा सुविधाओं व वार्डो का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों से बातचीत करके चिकित्सा सुविधाओं को जांचा।

----------------

न लिखें बाहर से दवा

मरीजों को लिखी जा रही बाहर की दवाई पर कड़ा रूख अख्तियार करते हुए डॉ। सिद्धार्थ नाथ सिहं ने डॉ। बंसल व स्टॉफ को चेतावनी देते हुए कहाकि केन्द्र व प्रदेश सरकार आमजन को सस्ती एवं अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पूर्ण कटिबद्ध है। ऐसे में अस्पताल स्टाफ मरीजों की समस्त जांच एवं दवाएं आदि की उपलब्धता मांग के अनरूप सुनिश्चित करें ताकि किसी भी मरीज को इधर उधर न भटकना पडे।

-----------

डयूटी चार्ट चेक किए

स्वास्थ्य मंत्री डॉ। सिद्धार्थ सिंह ने इमरजेंसी में पहुंचकर सबसे पहले डॉक्टर्स के ड्यूटी चार्ट चेक किए। उन्होंने डायलसिस विभाग, डेंगू व चिकनगुनिया वार्ड, आईसीयू भवन व डायलिसस यूनिट में मरीजों से हाल जाना। इसके साथ ही पोषण पुर्नवास केन्द्र, ब्लड बैंक, महिला वार्ड, आदि वार्डो का परीक्षण भी किया।

-----------

गंदगी देख भड़के मंत्री

निरीक्षण के दौरान ब्लड बैंक की ओर जा रहे मंत्री ने सड़क किनारे जमा हुए पानी को देख अचानक भड़क गए।

Posted By: Inextlive