डीएम ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

कहा, मरीजों के उपचार में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी

Meerut। डीएम के। बालाजी ने शनिवार को एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां आईसीयू व बैड बढ़ाने के लिए चल रहे कायरें पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने कहा कि मरीजों के उपचार में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने वहां मरीजो को दिए जा रहे भोजन को चेक किया और सीसीटीवी मॉनिटरिंग को भी देखा। उन्होंने कहा कि मरीजों का उपचार अपने परिवार के सदस्यों की तरह करें तथा उनके परिजनों को प्रत्येक दिन उनकी स्वास्थ्य रिपोर्ट दें।

ट्रांसपेरेंट बॉडी कवर

डीएम के। बालाजी ने लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान कहा कि सभी डॉक्टर व स्टाफ ने कोरोना महामारी के नियंत्रण व रोकथाम में अच्छा कार्य किया है। उन्होंने कहा कि अगर किसी मरीज की दुर्भाग्यवश व मेडिकल कॉलेज के अथक प्रयासों के बावजूद मृत्यु हो जाती है तो उसके शव को ट्रांसपेरेंट फेस बॉडी कवर में ही रखा जाए।

मरीजों का चल रहा इलाज

कोरोना वार्ड प्रभारी डॉ। सुधीर राठी ने बताया कि वर्तमान में आईसीयू के 31 सहित कुल 97 मरीज कोरोना महामारी का इलाज मेडिकल कॉलेज में करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 50 से अधिक कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिलाओं का सफलतापूर्वक प्रसव मेडिकल कॉलेज द्वारा किया गया है। उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज में डी-डाईमर मशीन उपलब्ध है, जिससे गंभीर मरीजों की क्लोटिंग आदि खून की जांच सफलतापूर्वक की जाती है। इस अवसर पर प्रिंसिपल एलएलआरएम डॉ। ज्ञानेंद्र कुमार, सीएमओ डॉ। राजकुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive