बाबू लाल गुप्ता के आवास पर नही हो सकी सीलिंग

आवास विकास की दूसरी टीम ने दुकानों पर लगाई सील

Meerut। आवास विकास के लिए बाबू लाल गुप्ता से अपनी संपत्ति मुक्त कराना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। मंगलवार को सीलिंग के लिए पहुंची आवास विकास और प्रशासन की टीम को व्यापारियों का पूरजोर विरोध का सामना करना पड़ा और आखिर में टीम बैरंग लौट गई। वहीं आवास विकास दूसरी टीम ने बाबू लाल गुप्ता की दुकानो पर सील लगाने में कामयाब रही।

लगनी थी सील

शास्त्रीनगर 193/6 निवासी दीपा गुप्ता पत्‍‌नी बाबू लाल गुप्ता के आवास को अनाधिकृत निर्माण के चलते सील करने का 6 अप्रैल को आवास विकास ने नोटिस जारी किया था। लेकिन बाबू लाल गुप्ता ने इस संबंध में समय मांगा था, जिस अस्वीकार करते हुए आवास विकास की टीम सीलिंग के लिए पहुंची थी।

एकजुट हुए व्यापारी

मंगलवार को आवास विकास के ईएक्सईएन डीके गुप्ता मय फोर्स, सीओ मेडिकल व नौचंदी थाना पुलिस बाबू लाल गुप्ता के आवास पर सील लगाने पहुंचे। टीम देखकर व्यापारी गुस्से से आग बबूला हो गए व्यापारियों ने आवास विकास की टीम के पर रिश्वतखोरी, भ्रष्टाचार समेत व्यापारियों को बर्बाद करने की साजिश का आरोप लगाया।

12 दिन का समय

व्यापारियों ने कहा कि हम अनाधिकृत निर्माण खुद ढहा देंगे लेकिन निर्माण कराने वाले अधिकारियों पर भी मुकदमा होना चाहिए। व्यापारियों की मांग पर आवास विकास के अधिकारियों ने 12 दिन का समय देकर हंगामा शांत कराया। 12 दिन के अंदर बाबूलाल गुप्ता आवास आयुक्त या मंडलायुक्त के समक्ष अपना पक्ष रखकर शमन नीति या अन्य किसी विकल्प की मांग कर सकते हैं।

अनाधिकृत दुकानों पर लगी सील

वहीं आवास विकास की दूसरी टीम ने मय फोर्स पीवीएस रोड पर बने बाबू लाल गुप्ता के बैंक्वेट हॉल शुभकामना के पीछे बनी दुकानों पर सील लगा दी। इन दुकानों को फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर आवास विकास से अलॉट कराया गया था।

व्यापारियों की मांग पर आवास विकास द्वारा समय दिया गया है यदि इस समयावधि में किसी प्रकार का निस्तारण नही किया गया तो आवास सील किया जाएगा।

डीके गुप्ता

Posted By: Inextlive