एनडीपीएस एक्ट लगाकर अयान को कोर्ट में पेश किया, ताकि उसे जमानत मिले

अयान पर पॉक्सो, चाइल्ड पोर्नोग्राफी और आइटी एक्ट में नहीं की गई कार्रवाई

Meerut। डग आउट कैफे एंड रेस्टोरेंट में कार्रवाई के नाम पर पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में आ गई। रेस्टोरेंट स्वामी और मैनेजर पर मामूली कार्रवाई के बाद अयान उल को से¨टग से गिरफ्तार करने के बाद कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर दी गई। 400 ग्राम गांजा दिखाया गया है, क्योंकि एक किलो गांजा बिक्री के लिए होता है। 400 ग्राम को खुद के प्रयोग में लाने की वजह से अयान को कोर्ट से जमानत पर रिहा कर दिया।

एनडीपीएस में कार्रवाई

अयान ने खुद अपने बयान में बताया कि इंस्टाग्राम पर नाबालिग लड़कियों से दोस्ती करता है। वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल बख्शी ने बताया कि ऐसे में अयान पर पोक्सो और आइटी एक्ट का अपराध बनता है। उसकी कुछ वीडियो भी वायरल हुई हैं, जिसमें लड़कियों के साथ अश्लीलता करता दिखाई दे रहा है, ऐसे में चाइल्ड पोर्नोग्राफी एक्ट भी लगा देना चाहिए। लेकिन पुलिस ने यहां पर एनडीपीएस लगाकर अयान को कोर्ट में पेश किया। गांजा भी सिर्फ 400 ग्राम दिखाया गया है। इनती मात्रा में गांजा अपने प्रयोग के लिए रखने का अधिकार है, अयान के अधिवक्ता ने इसी को आधार बनाकर अयान को जमानत दिला दी है। पुलिस ने दिल्ली रोड स्थित वीडियो को भी अपने मुकदमे का हिस्सा नहीं बनाया है। उस वीडियो में भी अयान लड़की के साथ अश्लीलता और चेहरे पर धुआं फेंक रहा है।

पीछे हटे लड़कियों के परिवार

अयान ने दोनों लड़कियों के नाम और परिवार की जानकारी दी है, जिसे मुकदमे का हिस्सा बनाया जाएगा। एक लड़की सेंट्रल मार्केट की रहने वाली है, जबकि दूसरी लड़की फूलबाग कालोनी में रहती है। अयान के बयान लेने के बाद पुलिस ने लड़कियों के घरों पर संपर्क किया। कोई भी परिवार इज्जत के चलते सामने आने को तैयार नहीं है, जबकि आरोप है कि अयान पूरा गैंग बनाकर ¨हदू लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाकर अश्लीलता का खेल खेल रहा था। लड़कियों के परिवार ने बताया कि उन्हें बेटियों की भविष्य में शादी करनी है। इसलिए पूरे मामले में कार्रवाई के नाम पर पीछे हट रहे है। इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार का कहना है कि अयान के पास से मिली गांजे की पुडिया को आधार बनाकर पकड़ा गया है। वरना हुक्का बार पर कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं है।

हुक्का बार में लड़कियों के साथ घूमने वाले अयान को पुलिस ने पकड़ लिया। गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया गया, जहां पर कोर्ट से ही अयान को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

अजय साहनी, एसएसपी

Posted By: Inextlive