आवास विकास परिषद ने शुरू की सीलिंग की कार्यवाही

अधीक्षण अभियंता ने स्वास्थ्य विभाग को जारी किया पत्र

Meerut। शहर में जगह-जगह मानकों को ताक पर रखकर बनाए जा रहे भवनों के खिलाफ एक बार फिर आवास विकास परिषद ने एक्शन लेना शुरु कर दिया है। इस क्रम में मंगलवार को खुद अधीक्षण अभियंता ने अवैध निर्माण की शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए रिपोर्ट तलब की और अवैध निर्माण के खिलाफ नोटिस जारी किए। इनमें नक्शे के बिना या नक्शे के विपरीत बनाए गए भवनों की विभाग द्वारा सूची बनाकर कार्रवाई की जा रही है।

मंडप के नक्शे पर हॉस्पिटल

हापुड रोड स्थित एक बैंक्वेट हॉल को तोड़कर छह माह पहले बिना नक्शा पास कराए हॉस्पिटल बनाने के मामले में शिकायत हुई थी। तब विभाग ने अवैध निर्माण को रुकवा दिया था और इस हॉस्पिटल को अनुमति न देने के लिए सीएमओ को पत्र जारी किया गया था। लेकिन इसके बाद भी बंद दरवाजे के अंदर नक्शा पास कराए बिना हॉस्पिटल तैयार कर उसका संचालन भी शुरू करा दिया गया।

नोटिस किया जारी

इस मामले में अधीक्षण अभियंता एमबी कौशिक ने मंगलवार को भवन स्वामी को सीलिंग का नोटिस जारी कर स्वास्थ्य विभाग से भी हॉस्पिटल की मान्यता के संबंध में पत्र जारी कर दिया।

एक्सटेंशन में कॉलोनी होगी ध्वस्त

उधर, जागृति विहार एक्सटेंशन रोड पर लख्मी विहार के पास अवैध रूप से कॉलोनी बनाने के मामले में आवास विकास परिषद ने मंगलवार को एमडीए को पत्र लिखकर ध्वस्तीकरण के लिए कहा। दरअसल आवास विकास की बिना अनुमति, बिना विकास शुल्क और बिना नक्शे के इस कॉलोनी को बनाने का काम छह माह पहले शुरू किया गया था। तब इस कॉलोनी का काम रुकवा दिया गया था।

अवैध निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। जो निर्माण नोटिस के बाद भी हो चुके हैं, उन पर कार्रवाई के लिए अवैध निर्माण की सूची तलब की जा रही है।

बीके कौशिक, अधीक्षण अभियंता

Posted By: Inextlive