सीसीएसयू की तरफ से अभी फाइनल ईयर के एग्जाम कराने के लिए नहीं आया कोई नोटिफिकेशन

फाइनल ईयर की मार्कशीट के बिना स्टूडेंट्स नहीं कर पाएंगे काउंसलिंग में पार्टिसिपेट, सीसीएसयू प्रशासन से लगा रहे गुहार

Meerut। बीएड एंट्रेंस एग्जाम के बाद अब स्टूडेंट्स अब बीएड की काउंसलिंग के लिए इंतजार कर रहे हैं। दरअसल, ऐसे स्टूडेंट्स जिनको ग्रेजुएशन के बाद बीएड करनी है, उनका मामला अधर में अटक गया है। कारण यह माना जा रहा है कि ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर के एग्जाम न होने के कारण स्टूडेंट्स बिना मार्कशीट जमा किए काउंसलिंग नहीं ले पाएंगे।

ये है मामला

गौरतलब है कि कोरोना काल के चलते कुछ दिन पहले बीएड एंट्रेंस का फॉर्म तो बिना मार्कशीट के भरवा दिया गया था। हालांकि स्टूडेंट्स तब ये अनुमान लगाया जा रहा था कि कुछ दिनों में सिचुएशन सुधर जाएगी और फाइनल ईयर के एग्जाम कंडक्ट हो जाएंगे। जिसके बाद काउंसलिंग के दौरान फाइनल की मार्कशीट सब्मिट कर देंगे। मगर अभी तक फाइनल ईयर के एग्जाम के कोई नोटिफिकेशन तक नहीं आया है। ऐसे में स्टूडेंट्स की चिंता बढ़ गई है कि आखिर बिना मार्कशीट सब्मिट किए वह सितंबर में बीएड के कॉलेजों में एडमिशन के लिए होनी वाली काउंसलिंग में पार्टिसिपेट कैसे कर पाएंगे।

सीसीएसयू प्रशासन से गुहार

इतना ही नहीं, इस समस्या के समाधान के लिए स्टूडेंट्स की ओर से सीसीएस यूनिवíसटी को अब तक 50 मेल आ चुकी हैं। जिसमें स्टूडेंट्स ने सीसीएसयू प्रशासन से गुहार लगाई है कि प्रशासन स्टूडेंट्स की मदद करे और बिना मार्कशीट सब्मिट करे बीएड काउंसलिंग में पार्टिसिपेशन का कोई रास्ता निकाले।

एक-दो दिन में एग्जाम का फैसला हो जाएगा। वहीं कोशिश की जाएगी कि काउंसलिंग से पहले ही एग्जाम करा दिए जाएं। अगर कोई दिक्कत आती है तो बीच का रास्ता निकालने की कोशिश की जाएगी।

प्रो। वाई विमला, प्रोवीसी सीसीएसयू

मैंने एंट्रेंस एग्जाम तो दे दिया है और पेपर भी बहुत अच्छा गया है। बस काउंसलिंग की टेंशन है क्योंकि ग्रेजुएशन की मार्कशीट हाथ में नहीं है।

महक

यूनिवíसटी एग्जाम की डेट फाइनल नहीं कर रही है। एग्जाम नहीं होंगे तो कैसे मार्कशीट हाथ में आएगी और काउंसलिंग की डेट भी नजदीक आ रही है।

दीशु

काउंसलिंग में फाइनल ईयर की मार्कशीट जमा होनी है जो यूनिवíसटी से तभी मिलेगी एग्जाम होंगे। ऐसे में बहुत टेंशन हो रही है।

दिव्या

Posted By: Inextlive