दो महीने से किराये पर रह रहा था दंपती, घर के बाहर खड़े टेंपो पर भी खून के मिले निशान

Meerut। पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के दुल्हैड़ा गांव में पत्नी की हत्या करने के बाद पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दो माह से किराये पर रहे दंपती का शव उनके कमरे से बरामद हुआ। महिला खून से लथपथ थी जबकि पति फंदे पर लटका था। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शवों को मर्चरी भिजवाया। हत्या व आत्महत्या के कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सके। हालांकि घर के बाहर खड़े टेंपो पर भी पुलिस को खून के निशान मिले हैं।

ये है मामला

मवाना थाना क्षेत्र में गांव खाईखेड़ा निवासी सुरेश पाल पुत्र देशा अपनी पत्नी शालू के साथ दो माह से दुल्हैड़ा गांव में गोपीचंद चौहान के घेर में किराए पर रह रहा था। सुरेश खुद का टेंपो चलाता था। उसकी दो बेटी हैं, बड़ी बेटी शादीशुदा है, जबकि छोटी अपने फूफा अंदावली गांव निवासी अमरपाल के पास रहती है। ग्रामीणों के मुताबिक, गुरुवार रात दंपती अपने कमरे में थे। शुक्रवार सुबह जब उनके कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो गोपीचंद के परिजनों ने उन्हें आवाज दी। काफी देर तक कोई आहट न मिलने पर खिड़की से देखा तो सुरेश पाल का शव फंदे पर लटका था। खून से लथपथ शालू का शव फर्श पर पड़ा था। ग्राम प्रधान बबलू चौहान मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पल्लवपुरम पुलिस व फॉरेंसिक टीम भी पहुंच गई। पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। परिवार से आए लोगों का रो-रोकर बुरा हाल था।

पुलिस को पो‌र्स्टमाटम रिपोर्ट का इंतजार

पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के दुल्हैड़ा गांव में बंद कमरे से दंपती का शव बरामद होने के मामले में पुलिस पहले तो इसे घरेलू विवाद में आत्महत्या मान रही थी। बाद में दोहरा हत्याकांड माना और फिर पत्नी की हत्या कर पति के आत्महत्या करने के बिंदु पर भी मंथन किया। दरवाजा तोड़कर शव निकाले गए तो बाहर खड़े टेंपो पर खून के निशान कैसे लगे? पुलिस व फॉरेंसिक टीम इस पर गहन मंथन कर रही है। थाना पुलिस और सीओ दौराला का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है, जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रथम दृष्टया यही लग रहा है कि पति ने पहले पत्नी की हत्या की और फिर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। दरवाजा अंदर से बंद था और खून से सनी महिला की लाश अंदर थी लेकिन बाहर खड़े टेंपो पर भी खून के निशान मिले हैं। तमाम बिंदुओं पर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति और स्पष्ट होगी।

संजीव कुमार दीक्षित, सीओ दौराला

Posted By: Inextlive