कमरे का दरवाजा तोड़कर शव फंदे से उतारा

मायके पक्ष ने दहेज हत्या का केस दर्ज कराया

Meerut। पल्लवपुरम थाना क्षेत्र की सुपरटेक कालोनी के फ्लैट में शुक्रवार देर रात विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पति का कहना है कि पत्नी ने फांसी लगाई है। वहीं, शनिवार को मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने दहेज हत्या का केस दर्ज कर पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

बेडरूम का दरवाजा बंद

कंकरखेड़ा निवासी प्रीति की शादी सात दिसंबर 2015 को कंकरखेड़ा निवासी पंकज जोशी पुत्र अजीत जोशी से हुई थी। पंकज प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। पुलिस के मुताबिक कुछ महीने पहले ही पंकज ने पल्लवपुरम की सुपरटेक कालोनी में पत्नी प्रीति जोशी के नाम से फ्लैट खरीदा था। दंपती के चार वर्षीय पुत्र प्रीतिश है। शुक्रवार रात दंपती बेटे संग खाना खाकर बाजार में आइसक्रीम खाने गया था। घर आकर रात करीब 12 बजे तीनों बेडरूम में सो गए। देर रात करीब 2:30 बजे बेटा दूध पीने को रोने लगा। इससे पंकज की नींद खुल गई। उसने प्रीति को आवाज दी तो जवाब नहीं मिला। बाहर से बेडरूम का दरवाजा भी बंद था। पंकज ने कालोनी के सिक्योरिटी गार्ड को फोन कर बुलाया। उसने बेडरूम का दरवाजा खुलवाया। बराबर वाले कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। सिक्योरिटी गार्डो की मदद से दरवाजा तोड़ा तो अंदर फंदे पर प्रीति का शव देख सभी के होश उड़ गए। स्वजन उसे अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

आरोपियों की गिरफ्तारी

शनिवार को मृतका के भाई मनीष शर्मा ने पंकज समेत उसके पिता अजीत जोशी और बुआ स्नेहलता के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया, जिसकी विवेचना सीओ दौराला कर रहे हैं। सीओ संजीव कुमार दीक्षित का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

कोर्ट में पहुंचा था मामला

पल्लवपुरम इंस्पेक्टर देवेश शर्मा ने बताया कि कुछ महीने पूर्व प्रीति और पंकज के बीच घरेलू विवाद हो गया था। प्रीति ने अपने मायके में रहकर कोर्ट में अर्जी लगा दी। इसके बाद पंकज कोर्ट में पत्नी को साथ लाने के लिए अपना पक्ष रखता रहा। बाद में दोनों पक्षों के बीच सुलह हुई तो प्रीति अपने गहनों को मायके में छोड़ पंकज के साथ आ गई थी।

Posted By: Inextlive