जिला अस्पताल में संचालित सेंटर में लैब टेक्नीशियन कर रहा काउंसलर का काम

नौ महीने से नहीं है काउंसलर, एसआईसी ने कहा कि शासन को लिखा

Meerut : मेरठ के प्यारे लाल शर्मा स्मारक डिस्ट्रिक्ट हॉस्पीटल में स्थित इंटीग्रेटेड काउंसलिंग एंड टेस्टिंग सेंटर (आईसीपीसी) सेंटर में गत 8 माह से काउंसलर नहीं है। एड्स जांच के लिए आ रहे मरीजों की काउंसलिंग लैब टेक्नीशियन कर रहे हैं तो वहीं ज्यादातर पेशेंट बिना काउंसलिंग के जांच करा रहे हैं।

सेंटर में अव्यवस्थाएं काबिज

जिला अस्पताल स्थित सेंटर में अव्यवस्थाएं काबिज हैं। आलम यह है कि अस्पताल परिसर में स्थित आईसीपीसी में एड्स की जांच के लिए आ रहे मरीजों की काउंसलिंग नहीं हो रही है। गुरुवार को तफ्तीश के बाद निकलकर आया कि सेंटर में तैनात लैब टेक्नीशियन ही आने वाले मरीजों की काउंसलिंग कर रहे हैं तो वहीं ज्यादातर मरीज बिना काउंसलिंग के सेंटर से जा रहे हैं।

रोजाना आते हैं 50-60 मरीज

सेंटर में रोजाना 50-60 मरीज सेंटर पर एड्स की जांच के लिए आ रहे हैं। जिसमें से कुछ पॉजिटिव केस भी पकड़ में आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक ज्यादातर पेसेंट ऐसे हैं जिनका ऑपरेशन होने को है। जांच के लिए आ रहे मरीजों में आंख और दांत का ऑपरेशन कराने वालों की संख्या अधिक है।

आईसीपीसी में काउंसलर की पोस्ट पर तैनाती के लिए शासन को लिखा गया है। फिलहाल अन्य सेंटर पर मौजूद काउंसलर से मरीजों की काउंसलिंग कराई जा रही है।

पीके बंसल, एसआईसी, जिला चिकित्सालय, मेरठ

Posted By: Inextlive