- सेंट मेरीज एकेडमी के कंवेनरशिप में बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे 1,513 परीक्षार्थी

- सिटी में कुल 11 परीक्षा केंद्रों पर होगी काउंसिल की परीक्षाएं, आईएससी के लिए पांच केंद्र

Meerut : सीआईएससीई की ओर से आयोजित इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट आईएससी की थ्योरी एग्जाम आज से शुरू है। काउंसिल की ओर से परीक्षा की पूरी तैयारी हो चुकी है। मेरठ क्षेत्र में आईएससी के ब्78 व आइसीएसई के क्,0फ्भ् परीक्षार्थी हैं। काउंसिल की बोर्ड परीक्षाएं क्क् स्कूलों में होंगी। इनमें से आईएससी की परीक्षाएं जिले के चार व बागपत के एक केंद्र पर होगी। जबकि इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (आईसीएसई) की परीक्षा कुल क्क् केंद्रों पर ख्म् फरवरी को शुरू होगी होगी। आज ख्फ् फरवरी को आईएससी की कम्प्यूटर साइंस से परीक्षा की शुरूआत होने वाली है।

सेकेंड मीटिंग में होगा एग्जाम

काउंसिल के अंतर्गत सेंटर्स पर आईएससी की प्रैक्टिकल एग्जाम का समय सुबह रखा गया था, लेकिन थ्योरी की एग्जाम दोपहर बाद ख् बजे से होंगी। सभी पेपर तीन घंटे के हैं। इसके बाद भी सभी थ्योरी पेपर दोपहर दो बजे से होगी व प्रैक्टिकल एग्जाम सुबह नौ बजे से ही आयोजित की जाएंगी। परीक्षार्थियों के लिए जरूरी उपकरणों व प्रवेश पत्र के साथ समय के पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना बेहतर होगा।

छह सेंटर पर होंगे एग्जाम

जिले में काउंसिल के अंतर्गत छह स्कूल हैं। इनमें से सेंट मेरीज एकेडमी, सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल, ऑल सेंट्स व सेंट थॉमस इंग्लिश मीडियम स्कूल में आईएससी की परीक्षाएं होंगी। इनके अलावा बागपत स्थित क्राइस्ट जोधिस्ट स्कूल में आईएससी के परीक्षार्थी हैं। आज से क्ख्वीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरू होंगी। जबकि क्0वीं की बोर्ड परीक्षा ख्म् फरवरी से शुरू होगी। इन स्कूलों के अतिरिक्त जिले के सेंट फ्रांसिस व सेंट जेम्स के साथ ही गढ़मुक्तेश्वर व बड़ौत स्थित क्राइस्ट बोधिस्ट, मोदीनगर स्थित सेंट जेम्स व खतौली स्थित सेंट थॉमस से आईसीएसई के परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे।

Posted By: Inextlive