बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग नहीं करा पाए चौकी इंचार्ज तो होंगे लाइन हाजिर

त्योहारों पर बाजारों में नहीं जुटेगी भीड़, पुलिस को सख्त निर्देश

लापरवाही बरतने पर एसएसपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

व्यापारियों को भी अपने प्रतिष्ठानों में बरतनी होगी सावधानी

दुकानों पर भीड़ दिखी तो दर्ज होगा मुकदमा

कोविड-19 की गाइडलाइन का गंभीरता से करना होगा पालन

बाजारों में भीड़ एकत्र न हो, पुलिस और व्यापारियों की होगी जिम्मेदारी

मास्क और सेनेटाइजर का भी प्रयोग पूरी तरह से करना होगा

थानेदारों और सीओ को दिए गए हैं सख्त निर्देश

बाजार संघ के अध्यक्ष और महामंत्री के साथ मीटिंग करके बनाएं प्लानिंग

बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से होगा पालन

दुकानों के अंदर ज्यादा भीड़ एकत्र नहीं होनी चाहिए

Meerut। त्योहारों के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कराने वाले चौकी प्रभारियों को लाइन हाजिर किया जाएगा। इसके साथ ही जो भी दुकानदार कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो उन पर मुकदमा दर्ज होगा। बाजारों में भीड़ एकत्र न होना देना पुलिस के साथ-साथ व्यापारियों की भी जिम्मेदारी होगी। मास्क और सेनेटाइजर का भी प्रयोग पूरी तरह से करना होगा।

संजीदा रहें शहरवासी

त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में दीपावली और भैया दूज आदि त्योहार हैं। इससे पहले धनतेरस, छोटी दीपावली का त्योहार है। इन सभी त्योहारों में भीड़ भाड़ अधिक रहती है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां न उड़े इसको लेकर एसएसपी और एसपी सिटी ने सभी थानेदारों को निर्देश दिए है। किसी भी चौकी इंचार्ज की लापरवाही पाई गई तो सीधा लाइन हाजिर कर दिया जाएगा। वहीं थानेदारों और सीओ को निर्देशित किया गया है कि सभी बाजार संघ के अध्यक्ष और महामंत्री के साथ मीटिंग की जाए कि बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाना चाहिए। यदि दुकानदारों की लापरवाही पाई जाएगी तो उनके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा। मास्क, सेनेटाइजर सब अनिवार्य रहेंगे। दुकानों के अन्दर ज्यादा भीड़ एकत्र नहीं होनी चाहिए।

बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कराने वाले चौकी इंचार्ज पर कार्रवाई की जाएगी। कोविड-19 के नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा। बाजार के व्यापारियों को भी अपने यहां भीड़ नहीं लगने देनी है। डिस्टेंसिंग, मास्क और सेनेटाइजर का पूरी तरह से प्रयोग किया जाना चाहिए।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive