आईजी और एसएसपी ने हाईवे-58 पर संभाली कमान

मुजफ्फरनगर में संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत के मद्देनजर पुलिस के आलाधिकारी रहे मुस्तैद

रविवार सुबह से ही आईजी प्रवीण कुमार और एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने हाईवे-58 पर कमान संभाली

Meerut। मुजफ्फरनगर में संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत के मद्देनजर शहर में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर रहा। रविवार सुबह से ही आईजी प्रवीण कुमार और एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने हाईवे-58 पर कमान संभाली।

डटे रहे अधिकारी

वहीं सिवाया टोल प्लाजा पर एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव, सीओ ट्रैफिक संजीव दीक्षित संग दौराला इंस्पेक्टर ब्रिजेश चौहान, पल्लवपुरम इंस्पेक्टर देवेश शर्मा और पीएसी के जवान रहे। आईजी और एसएसपी टोल प्लाजा पर दो बार पहुंचे। यहां दोनों अफसरों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वहीं, शाम को भी जब आईजी खतौली से वापस मेरठ आए, तब भी टोल प्लाजा पर करीब एक घंटे तक रुके और पुलिस अफसरों से विभिन्न ¨बदुओं पर चर्चा की।

सिवाया टोल पर बरसाए फूल

गाजीपुर बार्डर से रविवार को मुजफ्फरनगर में संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत में शामिल होने के लिए गए भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत का सिवाया टोल प्लाजा पहुंचे तो यहां पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। गाजीपुर से 12 गाडि़यों के काफिले संग आए टिकैत के ऊपर टोल प्लाजा पर पुष्प वर्षा की गई। यहां से भाकियू संग रालोद कार्यकर्ता मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हुए।

खूब लगे जिंदाबाद के नारे

पुष्प वर्षा के बीच एक तरफ जहां टिकैत ¨जदाबाद के नारे लगाए गए, वहीं भाजपा सरकार के खिलाफ भी नारेबाजी हुई। कुछ लोगों ने टिकैत संग सेल्फी भी ली। करीब दस मिनट रुकने के बाद टिकैत के काफिले संग रालोद के पूर्व जिलाध्यक्ष राहुल देव, पूर्व ब्लाक प्रमुख दौराला सचिन अहलावत, हाजी श्योराव ग्यास, सपा नेत्री नेहा गौड़ व अन्य नेता और कार्यकर्ता ट्रैक्टर-ट्राली और कार, बसों में सवार होकर मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हो गए।

धरने पर बैठे कार्यकर्ता

गौरतलब है कि शनिवार दोपहर से सिवाया टोल प्लाजा फ्री चल रहा था। रविवार दोपहर को कुछ गाडि़यों में लगे फास्टैग से टोल फीस गई थी। इसको लेकर भाकियू कार्यकर्ता टोल पर हंगामा करते हुए दरी बिछाकर धरने पर बैठ गए। मांग थी कि टोल फ्री होने के बावजूद टोल पर लगे सेंसर की वजह से फास्टैग से रुपये कटने का मैसेज मोबाइल पर आ रहा है। टोल प्लाजा पर ड्यूटी पर तैनात एसपी ट्रैफिक ने कार्यकर्ताओं को समझाकर शांत किया।

भंडारे में कराया भोजन

भारतीय मतदाता संघ ने करनाल रोड मेरठ में भंडारे का आयोजन किया। इसमें महापंचायत में जा रहे किसानों ने खाना खाया। इस दौरान संयुक्त व्यापार संघ के उपाध्यक्ष नीरज मित्तल, पंकज चौधरी, ललित चौधरी,राकेश बाबा, भामस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं। आदेश फौजी मौजूद रहे।

वरुण गांधी की संवेदना को सराहा

मुजफ्फरनगर में महापंचायत को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। इंटरनेट मीडिया पर संदेशों के आदान-प्रदान का दौर दिनभर चलता रहा। वरुण गांधी ने महापंचायत स्थल की भीड़ का वीडियो इंटरनेट मीडिया में शेयर किया और किसानों के दर्द को सम्मानजनक तरीके से समझने और मांगों पर वार्ता कर सर्वमान्य समझौते की जमीन तलाश करने की अपील की। रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने वरुण गांधी के संदेश की सराहना की। साथ ही खुर्जा के भाजपा विधायक विजेंद्र के संदेश का उदाहरण दिया। विजेंद्र सिंह ने वरुण गांधी के संदेश पर कहा था कि माफ कीजिए आपको किसानों और राष्ट्र विरोधी तत्वों में फर्क करना चाहिए। जयंत चौधरी ने कहा कि इस तरह के निरर्थक बयान देने से पहले भाजपा विधायक को अपने क्षेत्र के गांवों में भ्रमण कर किसानों से बात कर जमीनी सच्चाई जाननी चाहिए।

Posted By: Inextlive