15 अगस्त को लेकर आईजी ने जारी किया अलर्ट

Updated Date: Wed, 12 Aug 2020 10:36 AM (IST)

बस अड्डो, रेलवे स्टेशन और होटलों की होगी चेकिंग

बम निरोधक दस्ता भी रहेगा चेकिंग में शामिल

संवेदनशील इलाकों में आरएएफ और पीएसी होगी तैनात

सोशल मीडिया पर माहौल खराब करने वालो पर होगी कार्रवाई

Meerut। स्वतंत्रता दिवस को लेकर आईजी ने अलर्ट जारी किया है। जिसके तहत जिले के सभी मुख्य मार्गो और संवेदनशील प्वाइंट्स पर आरएएफ और पीएसी के साथ-साथ संबंधित थानों की पुलिस फोर्स को भी तैनात किया जाएगा। यदि किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं मंगलवार शाम इंटेलीजेंस और पुलिस ने होटलों और बस अड्डों पर चेकिंग अभियान चलाया।

होगी कड़ी चेकिंग

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि 15 अगस्त को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिसके चलते शहर में सभी होटल्स पर रोजाना आने-जाने वालो का रजिस्टर चेक किया जाएगा। बम निरोधक दस्ते के साथ बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन समेत शहरभर में कड़ी चेकिंग की जाएगी। संवेदनशील प्वाइंट्स पर आरएएफ और पीएसी को तैनात करने की तैयारी की जिम्मेदारी एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह को सौंपी गई है। सभी संग्राहलय और गांधी आश्रम पर भी फोर्स तैनात किया जाएगा। जहां-जहां ध्वजारोहण होगा, वहां-वहां संबंधित थानों की फोर्स भी तैनात करने के आदेश जारी किए गए हैं।

सोशल मीडिया पर नजर

राम मंदिर का भूमि पूजन होने के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही है। भडकाऊ और आपत्तिजनक सामग्री को भी सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया लैब से सोशल साइट्स पर चल रही अफवाहों पर नजर रखी जाएगी। एसपी सिटी का कहना है कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने और भडकाऊ मैसेज वायरल करने वालो पर नजर रखी जा रही है। अगर कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस टीम द्वारा शहर के संवेदनशील स्पॉट्स समेत रेलवे स्टेशन, बस अड्डे की बम स्क्वायड के साथ चेकिंग की जाएगी। होटल्स के साथ सोशल मीडिया पर भी पुलिस कड़ी नजर रखेगी।

प्रवीण कुमार, आईजी

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.