आईजी रेंज प्रवीण कुमार ने परखी शहर की पुलिस व्यवस्था

आईजी ने कई जगह रुककर पुलिस को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Meerut । बीते मंगलवार को सर्राफा की हत्या और बुधवार सुबह जिम ट्रेनर की हत्या से पुलिस पर सवाल उठने लगे हैं। बदमाश अपराध को अंजाम देकर खुलेआम फरार होने में कामयाब हो रहे हैं। जिले में लगातार बढ़ते इस अपराध पर लगाम के लिए खुद आईजी मेरठ प्रवीण कुमार ने बुधवार को औचक निरीक्षण किया। उन्होंने शहर की सुरक्षा व्यवस्था और पुलिस की मुस्तैदी का निरीक्षण किया। इस दौरान आईजी ने ना सिर्फ लापरवाही पुलिस कर्मियों को फटकार लगाई बल्कि चेकिंग व्यवस्था को दुरुस्त करने के दिशा निर्देश भी दिए।

अलर्ट हुए थाने

बुधवार दोपहर आईजी ने शहर के विभिन्न चेकिंग पाइंट पर पहुंचकर पुलिस की मुस्तैदी का निरीक्षण किया। इस दौरान कई जगह पुलिस चौकी खाली भी मिली और चौराहों पर डयूटी कर रहे पुलिस कर्मी लापरवाह दिखे। आईजी की गश्त की सूचना मिलते ही थाना पुलिस भी अलर्ट मोड में आ गई। तुरंत शहर के प्रमुख चौराहों और संवेदनशील इलाकों में वाहनों की चेकिंग का अभियान चलाया गया। आईजी प्रवीण कुमार ने पुलिस व्यवस्था को चेक किया और इस दौरान आईजी ने पुलिस कर्मियों को दिशा-निर्देश भी जारी किए। आईजी ने कई जगह रुककर ऑन डयूटी स्टॉफ से बातचीत भी की।

पीवीआर लोकेशन भी की चेक

निरीक्षण के दौरान फोर्स कितनी अलर्ट है ये देखने के लिए निकले आईजी ने पीआरवी की लोकेशन भी चेक की। कुछ पीवीआर अपनी लोकेशन पर नही मिलने पर उनसे जवाब तलब किया। इस दौरान थाना सदर बाजार, लालकुर्ती, मेडिकल, नौचंदी, लिसाडीगेट, ब्रहमपुरी आदि क्षेत्रों में भी जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया गया।

Posted By: Inextlive