मेरठ शहर में करते थे तमंचों की सप्लाई, ठिकानों पर पुलिस दे रही दबिश

Meerut। पुलिस लाइन में शनिवार को प्रेस वार्ता के दौरान एसपी देहात अविनाश पांडेय ने बताया कि मेरठ में अवैध हथियार फैक्ट्रियों को लेकर लगातार सूचनाएं मिल रहीं थीं। जिसके बाद अंचल क्षेत्रों के सभी थानों की पुलिस को ऐसी फैक्ट्रियों के लिए धरपकड़ अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे। जिसके तहत परीक्षितगढ़ थाना पुलिस ने काजियो के कब्रिस्तान के जंगल में अवैध हथियार फैक्ट्री पर छापा मार दो हथियार माफिया को भी धर दबोचा।

ये पकड़े गए

पुलिस ने छापे के दौरान हथियार बना रहे थानाक्षेत्र के ही रहने वाले माफिया भूरा पुत्र खुर्शीद निवासी खजूरी और हारुन पुत्र मुंशी सैफी निवासी अहमदनगर बढ़ला को गिरफ्तार कर लिया। फैक्ट्री से पुलिस ने बड़ी संख्या में अवैध हथियार बनाने का सामान और मशीनरी भी बरामद की है।

पुलिस तलाश रही कनेक्शन

एसपी देहात ने बताया कि आरोपियों से पुलिस को 315 बोर के 7 तमंचे, 2 अधबने तमंचे और कई नाल बरामद की हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे इन तमंचों को मेरठ एवं आसपास के शहरों में बेचते थे। तमंचे के रेट 2 से 10 हजार तक हैं। शहर के कुछ इलाकों का नाम आरोपियों ने लिया है, जहां पर लगातार उनके बनाए तमंचों की खपत हो रही थी। निशानदेही पर पुलिस मेरठ के सघन क्षेत्रों में छापेमारी कर रही है। दोनों कुख्यात हथियार माफिया हिस्ट्रीशीटर हैं। उन पर जनपद के विभिन्न थानों में गंभीर धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं।

Posted By: Inextlive