भैंसाली और सोहराब गेट से राजस्थान, हरियाणा और हल्द्वानी के लिए बस सेवा आरंभ

भैसाली से मेहंदीपुर बालाजी के लिए सुबह 7.30 बजे मिलेगी बस

Meerut। राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड के लिए बसों का संचालन एक सितंबर से आरंभ हो जाएगा। 28 बसें इन राज्यों के लिए चलाई जाएंगी। पहली बस भैसाली बस अड्डे से सुबह साढ़े सात बजे मेहंदीपुर बालाजी के लिए प्रस्थान करेगी। अंतिम बस रात 10 बजे अलवर के लिए होगी।

संचालन पर रोक

कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण सात मई से अंतरराज्यीय बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई थी। उधर, दिल्ली और उत्तराखंड के हरिद्वार, देहरादून के लिए बसों का संचालन पहले ही आरंभ हो गया था। उत्तराखंड के हल्द्वानी टनकपुर के लिए बसों का संचालन नहीं आरंभ हुआ था, जो अब आरंभ हो गया है। अंतरराज्यीय सेवा के लिए बसों का संचालन 24 अगस्त से होना था, लेकिन रक्षाबंधन और पीईटी परीक्षा के लिए अतिरिक्त बसों की आवश्यकता को देखते हुए इस कुछ दिन टाल दिया गया था। मेरठ डिपो के प्रभारी देवेंद्र भारद्वाज ने बताया कि एक सितंबर से नए टाइम टेबल के अनुसार बसों का संचालन सुनिश्चित किया गया है। एआरएम आरके वर्मा ने बताया कि शासन के निर्देशों के तहत जिन राज्यों में कोविड पाजिटिव के मामले तीन प्रतिशत से अधिक होंगे, उन राज्यों से आने वाले यात्रियों को यात्रा से तीन दिन पहले की आरटीपीसीआर निगेटिव की रिपोर्ट रखनी होगी। बसों को सैनिटाइज कर चलाया जाएगा।

हल्द्वानी-अंबाला के लिए बसें

सोहराब गेट बस अड्डे से भी मंगलवार की रात से अंतरराज्यीय बसों का संचालन आरंभ हो गया। एआरएम राजीव कुमार ने बताया कि टनकपुर, हल्द्वानी के लिए बसें भी आरंभ कर दी गई हैं। यात्री लंबे समय से इस रूट पर बसें चलाने की मांग कर रहे थे। डिपो प्रभारी आसिफ ने बताया कि अंबाला के लिए भी दो बसें सोहराब गेट से रवाना होंगी। कुल आठ बसें अंतरराज्यीय सेवा के लिए आरंभ की गई हैं।

भैसाली डिपो से चलने वाली बसों का समय

मेहंदीपुर बालाजी - सुबह 7.30 बजे

जयपुर -शाम आठ बजे, रात 10 बजे।

अलवर -सुबह 11 बजे।

अजमेर -रात 7.30, रात नौ बजे, 10 बजे

अंबाला - सुबह 8, 9 और 10 व 11 बजे।

मेरठ से करनाल - सुबह 7 और 8 बजे।

सोहराब गेट डिपो उत्तराखंड और अंबाला के लिए बसों का समय

अंबाला - सुबह 8 बजे, दोपहर 12 बजे

हल्द्वानी - शाम 7 बजे और रात 10 बजे

टनकपुर - रात 8 बजे

रामनगर - रात 9 बजे

Posted By: Inextlive