सोतीगंज से चोरी और लूट के इंजन हुए थे बरामद

एफएसएल टीम ने इंजनों की जांच पूरी की

जल्द ही फोरेंसिक टीम सौंपेगी सदर बाजार पुलिस को रिपोर्ट

Meerut। सोतीगंज से बरामद हुए इंजनों की जांच पूरी हो गई है। अब सिर्फ रिपोर्ट का इंतजार है। अभी तक की एफएसएल टीम की जांच पड़ताल में चोरी और लूट के इंजन कनेक्ट हो रहे है। आसपास के जिलों के साथ-साथ दूसरे राज्यों से चोरी हुए वाहनों के इंजन पुलिस की जांच में आए है।

की थी कार्रवाई

सोतीगंज में कबाडि़यों के यहां कई दिन तक दबिश देकर सदर बाजार पुलिस ने कार्रवाई की थी। पुलिस ने इस मामले में छापेमारी करते हुए 20 से ज्यादा क बाडि़यों पर मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में सोतीगंज के गोदामों को भी सील किया गया था।

सोमवार को पहुंची टीम

सोतीगंज के कबाडि़यों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है, बावजूद इसके अभी तक कोई भी कबाड़ी गिरफ्तार नहीं हो सके है। इसके साथ ही फोरेंसिक साइंस लैब एफएसएल टीम द्वारा इंजनों की जांच भी पूरी हो गई है। सोमवार को भी टीम मेरठ पहुंची और इंजनों की जांच करने के बाद वापस लौटी।

इंजन में छेड़छाड़ का अंदेशा

इंस्पेक्टर सदर बाजार बिजेंद्र सिंह राणा ने बताया कि सभी इंजनों की जांच पूरी कर ली गई है हालांकि, अभी तक आधिकारिक रिपोर्ट जारी नहीं की गई है। अभी तक की जांच पड़ताल में एफएसएल टीम ने मौखिक तौर पर साफ कर दिया है कि इंजन और चेसिस के साथ छेड़छाड़ की गई है जो चोरी और लूट के इंजन कनेक्ट हो रहे है। आधिकारिक रिपोर्ट जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

सभी इंजनों की जांच एफएसएल टीम ने कर ली है। रिपोर्ट आने के बाद चार्जशीट में सभी तथ्यों को शामिल कर आरोपी कबाडि़यों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive