नौचंदी थानाक्षेत्र में अलग अलग नंबर्स से महिला को परेशान कर रहा युवक

महिला ने डीजीपी, आईजी, एसएसपी, साइबर सेल से की शिकायत

साइबर सेल और नौचंदी पुलिस जांच में जुटी, आरोपी की लोकेशन हुई ट्रेस

Meerut। सावधान हो जाएं, कहीं आपकी आईडी पर लिए गए सिम का कोई दुरुपयोग तो नहीं कर रहा। दरअसल, ऐसा ही एक मामला साइबर सेल के सामने आया है। शिकायत के मुताबिक नौचंदी थाना एरिया निवासी एक महिला को एक मनचला अश्लील मैसेज और कॉल करके परेशान कर रहा था। जब सिम की आईडी निकाली गई तो वह फेक निकली। वहीं, आईडी वाले व्यक्ति से संपर्क किया गया तो पता चला कि उसने ये नंबर कभी लिया ही नहीं। ऐसे में आरोपी के पास किसी अन्य की आईडी वाला सिम कैसे पहुंचा, इसकी पड़ताल में साइबर सेल की टीम और नौचंदी पुलिस जुटी है। हालांकि, आरोपी की लोकेशन किठौर की आ रही है।

ये है मामला

गौरतलब है कि नौचंदी थाना एरिया निवासी महिला को आरोपी तीन महीने से परेशान कर रहा था। आरोपी कभी दोस्ती करने का दबाव फोन करके बनाता तो कभी व्हाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजता। पुलिस से शिकायत करने की बात पर भी तरह-तरह की धमकी देता। आखिरकार पीडि़ता ने डीजीपी, आईजी, एसएसपी, महिला आयोग सभी जगह शिकायत करके आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

जरा समझ लें

साइबर सेल और नौचंदी थाना पुलिस के मुताबिक महिला को कॉल कर परेशान करने वाले आरोपी ने फर्जी आईडी पर सिम ले रखा है। इसके बाद आईडी से जुड़े व्यक्ति की तलाश शुरू हुई तो वह सीसीएसयू के कर्मचारी की निकली, जो देहली गेट थाना एरिया का है। कर्मचारी को साइबर एक्सप‌र्ट्स ने कार्यालय बुलाकर पूछा तो पता चला कि उक्त कर्मचारी ने कभी उस नंबर वाला सिम न तो खुद लिया है और न ही किसी अन्य को लेकर दिया है। इसके बाद साइबर एक्सपर्ट ने सिम वाले नंबर की लोकेशन ट्रेस की तो पता गढ़ रोड स्थित किठौर गांव की निकली। जिसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही हैं। वहीं सामने आया कि गंगानगर स्थित एक दुकान से साल 2017 में ये सिम खरीदा गया था।

घर से निकलना बंद

शिकायत के मुताबिक पीडि़त महिला को मनचले ने तीन महीने से इस कदर परेशान किया कि उसने घर से बाहर निकलना भी बंद कर दिया है। आरोपी लगातार अलग-अलग नंबरों से महिला को फोन पर धमकी देता रहता है।

पूरे प्रकरण की जांच साइबर सेल और नौचंदी पुलिस को दी गई है। आरोपी की लोकेशन ट्रेस कर ली गई है। आरोपी को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive