कारोबारी का शव चौराहे पर रखकर लगाया जाम, नारेबाजी-हंगामा

हंस चौराहे का मामला, सूचना पर एसपी सिटी और सीओ भी पहुंचे

परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी और आर्थिक मदद की मांग

Meerut। वज्र वाहन से कुचलकर मारे गए कारोबारी का शव हंस शुक्रवार को चौराहे पर रखकर स्वजनों ने जाम लगा दिया। पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और आर्थिक मदद की मांग की। एसपी सिटी और सीओ ने स्वजनों को आश्वासन देकर शांत किया। तकरीबन डेढ़ घंटे तक हंगामे की स्थिति रही। वहीं, शाम के वक्त कारोबारी के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

ये है मामला

नौचंदी थाना क्षेत्र के नेहरु नगर गली नंबर एक निवासी किशन कुमार गुप्ता की मेडिकल क्षेत्र के राजीवपुरम में कैरम बोर्ड बनाने की फैक्ट्री है। गुरुवार शाम वह साइकिल से सूरजकुंड से घर जा रहे थे। पुलिया के पास दंगा नियंत्रण वाहन (वज्र) ने उनको रौंद दिया था। उनकी मौत हो गई थी। गुस्साए लोगों ने वज्र वाहन के चालक कीर्तिपाल को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था। शुक्रवार को स्वजन पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को लेकर हंस चौराहे पर पहुंचे और जाम लगा दिया। परिवार के साथ बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। उन्होंने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

मदद का आश्वासन

सूचना पर पहले सीओ सिविल लाइन संजीव देशवाल मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी। हंगामा बढ़ता देख एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह पहुंचे और स्वजनों से बात की। उन्होंने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और 30 लाख रुपये की आर्थिक मदद की मांग की। एसपी सिटी ने उनको आश्वासन देकर जाम खुलवाया। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी राहत कोष से स्वजनों को 40 हजार रुपये की मदद की जा रही है, जो एक-दो दिन में मिल जाएंगे। साथ ही उनकी मांगों को जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेज दिया जाएगा। परिवार की पूरी मदद की जाएगी। वहीं, शाम को सूरजकुंड स्थित श्मशान घाट पर कारोबारी का अंतिम संस्कार कर दिया।

पुलिस के हाथ-पांव फूले

स्वजनों का कहना था कि हादसा गुरुवार शाम सात बजे के करीब हुआ था। उसके 18 घंटे बाद जाकर कहीं पोस्टमार्टम हुआ। पुलिस-प्रशासन ने उनकी कोई सुध नहीं ली। कोई बात करने तक नहीं आया था। इसके बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया था और सब एकत्र होकर हंस के चौराहे पर पहुंच गए थे। इसकी सूचना पर पुलिस अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए थे। नौचंदी और सिविल लाइन थाने की पुलिस पहंच गई थी।

हमलावरों पर होगी कार्रवाई

पिटाई के कारण केएमसी में भर्ती चालक की हालत ¨चताजनक बनी हुई है। सीओ संजीव देशवाल का कहना है कि आरोपित चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। वहीं, अगर वह भी शिकायत करता है तो मारपीट करने वालों की वीडियो या फिर फोटो आदि से पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive