टीपी नगर रोड पर डिवाइडर के दोनों तरफ 12-12 मीटर तक लगे निशान

चिन्हित मार्ग से दो दिन में अतिक्रमण हटाने का दुकानदारों का निर्देश, सोमवार को होगा निरीक्षण

नगर निगम, एनसीआरटीसी व ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों की मौजूदगी में चला अभियान

Meerut। शुक्रवार को नगर निगम टीम, ट्रैफिक पुलिस और एनसीआरटीसी की संयुक्त टीम ने टीपी नगर मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटाने के लिए सीमांकन किया। टीपी नगर गेट से लेकर बागपत रोड गेट तक डिवाइडर से दोनों तरफ मुख्य रोड पर 12-12 मीटर दूरी तक निशानदेही की गई।

सोमवार को निरीक्षण

इस दूरी में जो भी अतिक्रमण मौजूद हैं, उन्हें दो दिन के भीतर स्वयं दुकानदार व व्यापारी हटाएंगे। सोमवार को फिर संयुक्त निरीक्षण होगा। अगर फिर भी अतिक्रमण मिलता है तो निगम उसे हटाएगा। इससे रैपिड रेल प्रोजेक्ट के लिए होने वाले ट्रैफिक डायवर्जन की बाधा लगभग दूर हो गई।

चूने से निशान बनाए

दोपहर 12 बजे सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह के नेतृत्व में प्रवर्तन दल प्रभारी सेवानिवृत्त कर्नल राजकुमार बालियान व उनकी टीम टीपी नगर पहुंची। ट्रैफिक इंस्पेक्टर अमित राय व एनसीआरटीसी के टीम की मौजूदगी में टीपी नगर मुख्य मार्ग पर डिवाइडर के दोनों ओर 12-12 मीटर तक निशान लगाने का काम शुरू हुआ।

सड़क को नापा

नगर निगम के लेखपालों ने दुकानदारों व व्यापारियों की मौजूदगी में सड़क की चौड़ाई में नपाई की। चूने से निशान बनाए गए। करीब दो घंटे में यह काम टीपी नगर गेट से बागपत रोड गेट तक पूरा कर लिया गया।

10 फीसदी अतिक्रमण

निशानदेही के बाद सभी दुकानदारों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के मालिकों को बताया गया कि डिवाइडर से सड़क की चौड़ाई में जहां तक निशान लगाए गए हैं। उस निशान तक अतिक्रमण मुक्त सड़क को रखा जाएगा। अतिक्रमण स्वयं न हटाने पर सोमवार को नगर निगम अतिक्रमण हटाने का काम करेगा।

की गई निशानदेही

सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह ने कहा कि डिवाइडर से दोनों तरफ कुल 24 मीटर चौड़ी सड़क को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए निशानदेही कर दी गई है। निशान के बाहर ही दुकानदार अपने वाहन खड़े करेंगे और व्यवसायिक गतिविधियां करेंगे। करीब 90 फीसद अतिक्रमण हट भी गया है। जो 10 फीसद बचा है, उसे दुकानदारों व व्यापारियों ने दो दिन में हटा लेने की बात कही है।

डायवर्जन में परेशानी नहीं

टीपी नगर गेट से बागपत रोड गेट तक निशानदेही के बाद अब दिल्ली रोड के एक हिस्से का ट्रैफिक डायवर्ट करने में परेशानी नहीं आएगी। सहायक नगर आयुक्त ने मौके पर मौजूद एनसीआरटीसी की टीम से कहा है कि वह ट्रैफिक डायवर्जन की तैयारी कर लें। कहीं कोई परेशानी आती है तो प्रवर्तन दल उसे दूर कराएगा। रैपिड रेल प्रोजेक्ट के कार्यों को तीव्र गति से पूरा करने के लिए कुछ ही दिनों में टीपी नगर मुख्य मार्ग से रूट डायवर्जन हो जाएगा।

Posted By: Inextlive