खादी की जैकेट, सूट, शर्ट से लेकर मास्क तक से सजे बाजार

कपड़ों के साथ-साथ खादी के मास्क की डिमांड सबसे ज्यादा

Meerut एक बार फिर खादी का बाजार तेजी से गुलजार होने लगा है। सालभर कोरोना के कारण मंदी की मार झेल रहे खादी के कारोबार पर भी धीरे धीरे रौनक आने लगी है। बाजार के रुख और दीपावली को देखते हुए नई डिजाइन रेंज के साथ बाजार तैयार हो गए हैं। कपड़ों के साथ-साथ खादी उद्योग ने इस बार खादी के मास्क की नई रेंज मार्केट में उतारी है। इन डिजाइनर मास्क की लगातार डिमांड बढ़ती जा रही है।

खादी के मास्क

खादी के बाजार में इस बार सबसे नई चीज कोरोना से बचाव में सक्षम खादी के मास्क को लाया गया है। खादी से बने सिंगल कलर और प्रिंटेड मास्क खादी बाजार में सज गए हैं। इनके देशी लुक और डिजाइन को देखकर काफी पसंद किया जा रहा है। खादी की जैकेट, शर्ट व सूट की मैचिंग के मास्क को काफी पसंद किया जा रहा है। सस्ते दाम और वॉशेबल होने के कारण इनको अधिक साधारण मास्क से अधिक पंसद किया जा रहा है।

सूट, शर्ट से सजा बाजार

खादी को कुछ साल पहले तक सिर्फ खाकी रंग के मोटे कपड़े के रूप में पहचाना और पसंद किया जाता था, लेकिन कुछ साल पहले से खादी उद्योग ने अपना स्टाइल बदलना शुरु किया और युवाओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए नए नए डिजाइन के प्रिंटेड कुर्ते, शर्ट, सूट सलवार, जैकेट बाजार में उतार दिए। खादी के साथ डिजाइन और कलर को युवाओं ने खूब पसंद किया और हर साल पूरे साल युवाओं को खादी के कपडे़ पसंद आने लगे। अब सíदयां आते ही खादी की जैकेट के साथ कुर्ते काफी पसंद किए जा रहे हैं। इन कुर्तें में प्लेन सिंगल कलर और डिजाइनर शर्ट समेत नेहरु जैकेट युवाओं की पहली पसंद बनी हुई है।

खादी के बाजार के दाम-

मास्क 30 से 50 रुपए

कुर्ते 600 से 3000 हजार रुपए

लेडीज सूट 500 से 1500 रुपए

जैकेट 1500 से 3000 रुपए

कोरोना के दौरान बाजार पूरी तरह से ठप हो गया था लेकिन अब धीरे धीरे बाजार में रौनक आ रही है। ग्राहक खादी की जैकेट से लेकर शर्ट सूट आदि को खरीदने आ रहे हैं। त्यौहारों को देखते हुए कपड़ों जैकेट, सूट, शर्ट आदि की नई रेंज खादी केंद्रों पर लाई गई है।

- राजन कोहली, ब्रांच मैनेजर खादी उद्योग

हमारे पास इस बार खादी के मास्क से लेकर नए डिजाइन के कुर्ते की नई रेंज आई है युवाओं को ध्यान में रखते हुए नए डिजाइन और कलर कंबिनेशन के कुर्ते जैकेट, सूट को शोरूम पर लाया गया है।

- लोकेश जैन, ब्रांच मैनेजर, खादी केंद्र

सíदयों में खादी की जैकेट को युवा अधिक पसंद करते हैं। खादी की जैकेट लंबे समय तक चलती है और नार्मल से अधिक गर्म होने के कारण युवाओं को अधिक पसंद आ रही है। इसके अलावा खादी जींस भी बाजार में आ रही हैं।

- विनीत सक्सेना, सलेक्शन गारमेंट

Posted By: Inextlive