-साले के अंतिम संस्कार में गया था ससुराल

-गांव के निर्माणाधीन मकान में खून से सना मिला शव

MEERUT: कंकरखेड़ा के जेवरी गांव में सोमवार रात एक सिक्योरिटी गार्ड की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। मंगलवार सुबह उसकी लाश निर्माणधीन मकान में मिली। कमरे में बिखरा खून यह गवाही दे रहा था कि उसकी हत्या उसी मकान में की गई है। शव मिलने पर गांव में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। सिक्योरिटी गार्ड की पैंट उतरी हुई थी। पुलिस इसे अवैध संबंधों से जोड़कर देख रही है.बड़ी बेरहमी से उसकी हत्या की गई है। पुलिस ने तुरंत पूछताछ के लिए दो लोगों को हिरासत में भी ले लिया। बताया जा रह है कि इन दोनों ने सिक्योरिटी गार्ड के साथ रात में शराब पी थी।

घर नहीं गया

कंकरखेड़ा के बैंक कालोनी शिवलोकपुरी में प्रदीप भारती उर्फ बबलू पुत्र राजेंद्र सिक्योरिटी गार्ड का काम करता था। उसकी मां कमलेश एलआइसी में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। उसकी मां ने बताया कि सोमवार को प्रदीप भारती खिर्वा रोड स्थित अपने ससुराल जेवरी गांव गया था। उसके साले की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि अंतिम संस्कार कराने के बाद जेवरी से वह रात साढ़े नौ बजे लौट गया था लेकिन रात को प्रदीप घर नहीं पहुंचा। बल्कि दोस्त बॉबी और कैलाश के साथ बैठकर शराब पीने लगा। उसके बाद सुबह पांच बजे प्रदीप का शव खिर्वा रोड पर जेवरी गांव में गजेसिंह के निर्माणाधीन मकान के अंदर पड़ा मिला।

गांव वालों ने दी सूचना

सुबह प्रदीप के नहीं पहुंचने पर पत्‍‌नी गीता ने मायके से जानकारी ली। उसके बाद प्रदीप की तलाश की गई। इसी बीच जेवरी गांव के लोगों ने पुलिस को शव की जानकारी दी, जिसकी पहचान प्रदीप के रुप में हुई। इसके बाद ही परिजनों को उसकी हत्या की सूचना दी गई। प्रदीप की ईटों से कुचलकर हत्या की गई थी। उसकी पेंट तक निकली हुई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस अवैध संबंधों से जोड़कर हत्या की जांच करने में जुट गई है। उसकी मौत से घर में कोहराम मच गया है। प्रदीप की मौत के बाद तीन बच्चें हेमा 16, सनी 16 और शुभम 14 हैं। पत्‍‌नी गीता के साथ छोटे भाई के बच्चों की जिम्मेदारी भी थी। अब सिर्फ मां कमलेश पर ही पूरे परिवार की जिम्मेदारी आ गई है।

वीभत्स तरीके से की गई हत्या

प्रदीप भारती की हत्या काफी वीभत्स तरीके से की गई। चेहरे और सिर पर ईटों से गई वार किए थे। पूरा कमरा खून से सना हुआ था और दीवार तक छीटें पड़े थे। यही नहीं धारदार हथियार से आंखें फोड़ दी गई थी। पेट पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने की भी कोशिश की गई। प्रदीप के ऊपरी हिस्से के कपड़े जले हुए थे। मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम भी इस क्रूरता को देख दंग थी। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उसे आनन-फानन में जलाने की कोशिश की गई थी। टीम ने मौके से फिगर प्रिंट उठाए हैं। उधर परिवार में दस दिनों के अंदर तीन मौतों से शोक की लहर है। पिछले दिनों में भाई के बेटे सोनू ने जिटौली रेलवे फाटक पर कूद कर जान दे दी थी। 29 फरवरी को भाई महेश का निधन हो गया और अब प्रदीप की हत्या कर दी गई। हालांकि प्रदीप के भाई की जेल में मौत हो गई थी, उस पर पत्‍‌नी की हत्या करने का आरोप था।

हत्या जिस तरीके से की गई है उस से यही प्रतीत होता है कि यह अवैध संबंधों का मामला है। आमतौर पर ऐसे ही मामलों में इतने वीभत्स तरीके से हत्या की जाती है। फिलहाल उसके दो दोस्तों से पूछताछ की जा रही है।

-यादराम यादव, एसओ, कंकरखेड़ा थाना

Posted By: Inextlive