दमकल की पांच गाडि़यों ने दो घंटे में पाया काबू

बीमा कंपनी की टीम जांच के लिए पहुंची

Meerut। सोमवार रात कैंट स्थित इंडियाना बार में भीषण आग लग गई। दमकल की पांच गाडि़यों को आग पर काबू पाने में दो घंटे लगे। बार पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। आग से लाखों का नुकसान बताया जा रहा है। आग का कारण एसी में शार्टसर्किट बताया जा रहा है।

देर रात हादसा

सोमवार रात दस बजे बार बंद कर सभी कर्मचारी घर चले गए थे। रात करीब ढाई बजे बार के अंदर से धुआं उठता देख सुरक्षा गार्ड ने बार मालिक कवलजीत सेठी को सूचना दी। दमकलकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। इतनी देर में आग भयावह रूप ले चुकी थी। इसके बाद चार और गाडि़यां बुलाई गई। करीब साढ़े चार बजे आग पर काबू पाया गया। इतनी देर में बार अंदर से पूरी तरह जलकर खाक हो चुका था। हालांकि रेस्टोरेंट और रसोई को आग से बचा लिया गया।

बीमा कंपनी ने की जांच

कवलजीत सेठी ने बताया कि एसी से शार्टसर्किट से आग लगी है। मंगलवार सुबह बीमा कंपनी की टीम ने भी निरीक्षण किया। सीएफओ का कहना है कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

डफरिन की ओटी में आग

मंगलवार को जिला महिला चिकित्सालय, डफरिन के ऑपरेशन थिएटर में आग लगने से एसी समेत कई उपकरण जलकर खाक हो गए। दोपहर एक बजे शार्टसर्किट से आग लगी और कैंपस में धुआं फैल गया। हालांकि एक घंटे की मशक्कत के बाद स्टाफ ने आग पर काबू पा लिया। इस दौरान एक कर्मचारी का हाथ भी झुलस गया। आपरेशन थिएटर दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा। मनीषा ने बताया कि ओटी में उस वक्त कोई नहीं था।

Posted By: Inextlive