पुलिस ने संपत्ति पर अपना कब्जा कर बोर्ड भी लगा दिया

Meerut इनामी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो की जमींदोज कोठी की जमीन और मलबे की जब्तीकरण की कार्रवाई कर दी गई है। पुलिस ने संपत्ति पर अपना कब्जा कर बोर्ड भी लगा दिया है। कोठी जमींदोज होने के बाद ही पुलिस ने संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी थी।

ये था मामला

पंजाबीपुरा निवासी बदन सिंह बद्दो 2019 में गाजियाबाद पेशी से मेरठ के मुकुट महल होटल आकर पुलिस कस्टडी से फरार हो गया। अभी तक बदन सिंह बद्दो को पुलिस पकड़ नहीं पाई है। पुलिस ने बद्दो की फरारी के सहयोग करने वाले 17 लोगों पर कार्रवाई कर दी। साथ ही बद्दो की सुरक्षा में लगाए गए पुलिसकर्मियों को भी बर्खास्त कर दिया। ब्रह्मापुरी पुलिस ने बदन सिंह पर गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया। साथ ही उसके घर की कुर्की कर दी गई। उसके बाद एमडीए की जांच में सामने आया कि बदन सिंह की कोठी का नक्शा पास नहीं है। कोठी को अवैध दर्शाते हुए एमडीए ने पुलिस सुरक्षा में बुल्डोजर चलाकर कोठी को जमींदोज कर दिया। एसओ विजय गुप्ता ने बताया कि बदन सिंह बद्दो उसकी फरारी में सहयोग करने वाले डिपिन सूरी और पपीत बढ़ला पर दर्ज हुए मुकदमे की विवेचना टीपीनगर पुलिस कर रही है। गैंगस्टर के दोनों आरोपित सरेंडर कर चुके है। बदन सिंह की कुर्की के लिए 82 सीआरपीसी का नोटिस भी चस्पा हो चुका है। उसके बाद पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में 14ए के तहत बदन सिंह की अवैध कमाई से तैयार की गई संपत्ति के जब्तीकरण की कार्रवाई की। डीएम के आदेश पर टीपीनगर पुलिस ने जमींदोज कोठी की जमीन और मलबे को भी जब्त कर लिया है। अब यह पुलिस की संपत्ति हो गई है। यानि बदन सिंह और उसके परिवार का इस पर कोई हक नहीं रहा।

डिपिन सूरी के जेल में बयान दर्ज

गैंगस्टर एक्ट के आरोपित डिपिन सूरी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। मंगलवार को एसओ विजय गुप्ता ने जेल में बंद डिपिन सूरी के बयान दर्ज किए। डिपिन सूरी ने अपने बयान में कहा कि बदन सिंह बद्दो की फरारी में उसका कोई हाथ नहीं है।

Posted By: Inextlive