8,234 छात्रों ने आवेदन किया है एमएड, बीपीएड व एलएलएम में

15 जून को शुरु की गई थी आवेदन प्रक्रिया

20 जुलाई कर दी गई है एडमिशन लेने की अंतिम तारीख

4533 स्टूडेंट ने एलएलएम के लिए आवेदन किया है सोमवार तक

15 जुलाई से शुरू हो सकती है यूजी की आवेदन प्रक्रिया

Meerut। सीसीएसयू व उससे जुड़े कॉलेजों में एमएमड, बीपीएड व एलएलएम के एडमिशन के लिए करीब 8,234 छात्रों ने आवेदन किया है। हालांकि, अभी भी इसके लिए आवेदन चल रहे हैं। अभी यूनिवर्सिटी ने ऐसे स्टूडेंट को ही मौका दिया है जो आवेदन कर चुके हैं, लेकिन फीस जमा नही कर सके थे। ऐसे में एलएलएम, एमएड- बीपीएड कोर्स में एडमिशन की प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है।

बढ़ाई गई अंतिम तारीख

गौरतलब है कि यह प्रक्रिया सीसीएसयू ने 15 जून को शुरु की थी। तभी इन छात्रों ने अप्लाई कर दिया था। पहले फार्म भरने की अंतिम तिथि 10 जुलाई थी। लेकिन सीसीएसयू ने सोमवार व मंगलवार का दिन और दे दिया है। ऐसे में हो सकता है एक मौका और भी दिया जाएगा। अब अंतिम तिथि को बढ़ाकर 20 जुलाई कर दिया गया है।

छात्रों ने की थी मांग

बीते दिनों छात्र नेता अंकिता अधाना के नेतृत्व में कुछ दिन पहले लगातार डेट बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चलाया जा रहा था। अब इस डेट को बढ़ाकर 20 जुलाई करने का निर्णय लिया गया है। अब सोमवार तक के इन आवेदनों में एलएलएम के लिए 4533 स्टूडेंट ने आवेदन किया है। कैम्पस में एमएड व बीपीएड व अन्य डिप्लोमा कोर्स के लिए बाकी आवेदन आए है। हालांकि अभी प्रवेश परीक्षा की तिथि तो घोषित नहीं हो पाई है। परीक्षा का आयोजन भी जल्द होगा। इसकी डेट एक दो दिन में आ जाएगी।

15 से शुरु होंगे आवेदन

रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि 15 जुलाई को यूजी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो सकती है। इस पर अभी विचार किया जा रहा है

Posted By: Inextlive