अधिवक्ता आत्महत्या प्रकरण में अधिवक्ताओं ने बनाया आर-पार की लड़ाई का मूड

मेरठ बार एसोसिएशन और केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक में शामिल हुए 22 जिलों के वकील

सर्वसम्मति से लिया निर्णय, न्याय मिलने तक जारी रहेगा आंदोलन

Meerut। अधिवक्ता ओमकार तोमर आत्महत्या प्रकरण में हस्तिनापुर विधायक सहित अन्य आरोपियों पर कार्रवाई न होने से वकीलों में आक्रोश है। इस बाबत केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक में सोमवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश के 22 जिलों के अधिवक्ता शामिल हुए। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि पश्चिम उप्र में सभी जनपदों के अधिवक्ता 4 मार्च को हड़ताल पर रहेंगे।

दरअसल, नानक चंद सभागार में सोमवार को मेरठ बार एसोसिएशन की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी ने कहा कि पुलिस-प्रशासन के अधिकारी कार्रवाई के नाम पर सिर्फ आश्वासन देकर गुमराह कर रहे हैं। विधायक सहित अन्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा। इस मामले में लापरवाही बरतने पर डीएम व एसएसपी पर कार्यवाही की मांग भी अधिवक्ताओं ने की। इसके बाद दाताराम सिंघल पुस्तकालय में हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक हुई। जिसमें महावीर सिंह त्यागी ने कहा कि दिवंगत अधिवक्ता ओमकार तोमर के परिवार को न्याय मिलने तक आंदोलन जारी रहेगा। अधिवक्ताओं ने सर्वसम्मति से 4 मार्च को सभी जिला और तहसील बार एसोसिएशन के हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया। इस दौरान रजिस्ट्री से लेकर लोक अदालत का बहिष्कार किया जाएगा। किसी प्रकार का काम कचहरी में नही होगा। अधिवक्ता अपने चैंबर पर ताला लगाकर कचहरी गेट पर धरना देंगे। साथ ही सीएम को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा जाएगा।

बनी एक राय

इस दौरान बार काउंसिल आफउत्तर प्रदेश को पत्र भेजकर दिवंगत अधिवक्ता के परिवार को न्याय दिलाने की मांग करने पर भी राय बनी। साथ ही तय हुआ कि उत्तर प्रदेश के अधिवक्ताओं द्वारा सांकेतिक रूप से एक दिन न्यायिक कार्य से विरत रहने का प्रस्ताव भी पत्र में रखा जाएगा। अधिवक्ता केंद्रीय मंत्री और राज्यमंत्री का बहिष्कार भी करेंगे।

ये रहे मौजूद

बैठक में अध्यक्षता अध्यक्ष महावीर त्यागी ने की। साथ ही समिति के संयोजक सचिन चौधरी, जिला बार एसोसिएशन मेरठ के अध्यक्ष वीके शर्मा, महामंत्री मुकेश कुमार त्यागी समेत इस मौके पर बैठक में गाजियाबाद, बुलंदशहर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, हापुड़ आदि जनपदों के अधिवक्ता भी शामिल रहे।

लोक अदालत का बहिष्कार

बैठक में निर्णय लिया गया कि 7 मार्च को जिन जिलों में लोक अदालत होंगी, उनका बहिष्कार किया जाएगा। 9 मार्च को सीसीएसयू के दीक्षांत समारोह में आ रहीं राज्यपाल और उपमुख्यमंत्री को संघर्ष समिति के पदाधिकारी ज्ञापन सौंपेंगे।

जारी रहा क्रमिक अनशन

अधिवक्ता आत्महत्या प्रकरण में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर कलक्ट्रेट में अधिवक्ताओं का क्रमिक अनशन सोमवार को भी जारी रहा। अधिवक्ता मयंक गुप्ता, अंकुर शर्मा, अनुभव कौशिक, राहुल, विक्रांत पाराशर , विजय त्यागी, जावेद गाजी, विक्रम सिंह चौहान, संजीव मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive