हॉस्टल के एक रूम में एक ही स्टूडेंट को रोका जाएगा

सीसीएसयू की यूजी व पीजी की मुख्य परीक्षाएं दो जुलाई से

हॉस्टल में सेनेटाइजेशन की व्यवस्था मुकम्मल करने के निर्देश

Meerut। सीसीएसयू व उससे संबद्ध यूजी व पीजी की परीक्षाएं दो जुलाई से शुरू होगी। परीक्षाओं के लिए सीसीएसयू ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि, आज परीक्षा के संबंध में मीटिंग होगी।

तैयारियों के निर्देश

कोरोना के मद्देनजर शासन ने कोविड प्रोटोकाल के तहत शुक्रवार को कॉलेजों व विभागों को तैयारियों के निर्देश दिए हैं। कॉलेजों को निर्देश हैं कि वे अपनी तैयारियां पिछले नियमों के मुताबिक करें।

करें व्यवस्था

एग्जाम सेंटर पर खासतौर पर सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाएगा। इस बात के भी खास निर्देश दिए जाएंगे। इसके साथ सीटिंग अरेंजमेंट की खास व्यवस्था होगी। परीक्षा कक्ष में सोशल डिस्टेंसिंग मेंनटेन करने के लिए आधे ही स्टूडेंट बैठेंगे।

आज जारी होंगे लेटर

सीसीएसयू में जो स्टूडेंट कॉलेजों या यूनिवर्सिटी के हॉस्टलों में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। ऐसे स्टूडेंट के लिए आज संबंधित हॉस्टलों में लेटर पहुंच जाएंगे, जिनमें उनको बुलाने के लिए लिखा होगा कि कब से स्टूडेंट हॉस्टलों में आकर रह सकते हैं। सभी हॉस्टलों में एक कमरे में एक ही स्टूडेंट को रहने के लिए नियम बनाया गया है, इसकी तैयारी हॉस्टलों को करनी होगी।

शुरू हुई साफ सफाई

सभी हॉस्टलों की सफाई शुरु हो गई है। साथ ही हॉस्टलों में रोजाना सेनेटाइजेशन के निर्देश दिए गए हैं। हॉस्टलों में कमरों के अंदर रखी सभी वस्तुएं जैसे फर्नीचर आदि को भी सेनेटाइज करने के निर्देश हैं।

शुरू करें सेनेटाइजेशन

वीसी प्रो। एनके तनेजा ने कहाकि सभी परीक्षा केंद्रों में सेनेटाइजेशन शुरू होना चाहिए। अभी परीक्षा के लिए समय है, इसलिए परीक्षाएं सेफ तरीके से होनी चाहिए। इसकी तैयारी करने की जिम्मेदारी सभी केंद्रों की है। केंद्रों में साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों को चेक करा लें। क्योंकि 29 से सभी केंद्रों का निरीक्षण करने कॉलेजों में टीम पहुंचेंगी जो कैमरों की स्थितियों को देखेंगी। इसके साथ ही केंद्रों को बोल दिया गया है कि वो अपने यहां थर्मल स्क्रिनिंग की मशीन, ऑक्सीमीटर, सेनेटाइजेशन की तैयारी रखें। वहीं स्टाफ को भी निर्देश हैं कि जल्द से जल्द वैक्सीनेशन करा लें।

Posted By: Inextlive