बुधवार मेरठ में मौसम मे बदली करवट, शाम को शुरू हुई बारिश

शहर के कई हिस्सों में देर रात तक होगी रही झमाझम बारिश

बारिश से प्रदूषण के स्तर में रिकार्ड गिरावट, सामान्य पहुंचा एक्यूआई

Meerut। बुधवार मेरठ में शाम बूंदाबांदी देर रात झमाझम बारिश में बदल गई। मौसम में आए इस बदलाव में पॉल्यूशन घुल गया। गत दिनों बेरी पुअर (300-400) तक पहुंचा एयर क्लालिटी इन्डेक्स (एक्यूआई) का लेवल बुधवार रात सामान्य पर था। रात 8 बजे मेरठ के तीनों पॉल्यूशन मॉनीटरिंग सेटर पर एक्यूआई का लेवर सामान्य (100-200) रहा। शहर के कुछ हिस्से में तेज बारिश के साथ ओले भी पड़े हैं।

देर शाम शुरू हुई बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मेरठ में बुधवार शाम करीब 4:30 बजे मौसम ने करवट बदली और बादलों के बीच से बूंदाबांदी शुरू हुई। शहर के ज्यादातर हिस्सों में शाम से शुरू हुई बूंदाबांदी रात तक तेज बारिश में तब्दील हो गई। एकाएक आए मौसम में बदलाव से लोगों को परेशानी भी हुई। गंतव्य तक निकलने की जल्दबाजी में सड़कों पर जाम लगा रहा। देर रात तक तेज बारिश के चलते शहर के कई हिस्सों में सड़कों पर पानी भर गया।

प्रदूषण का लेवल गिरा

बुधवार सुबह से ही मौसम में नमी के चलते प्रदूषण का स्तर गिरकर सामान्य रह गया। हालांकि गत दिनों एक्यूआई लेवल 400 तक पहुंच गया था जिसमें फौरी गिरावट दर्ज की जा रही थी। बुधवार को भी हवाओं के साथ प्रदूषण के स्तर में सुबह से ही गिरावट थी। जो देर रात तक सामान्य के निचले स्तर पर था। एक्यूआई का लेवल में रिकार्ड गिरावट पॉजिटिव साइन है। हालांकि बारिश का असर फसलों पर पड़ेगा। आलू, गेहूं और सरसों की फसल पर बेमौसम की यह बारिश मार कर सकती है।

Posted By: Inextlive