- शहर के हर होटल में नियमों को ताक पर रखते हुए परोसी जा रही है शराब

- आबकारी विभाग नहीं करता कार्रवाई, यदि कार्रवाई हो तो कंट्रोल होगा क्राइम

Meerut: मेरठ में नियमों को ताक पर रखकर प्रशासन को ठेंगा दिखाना होटल मालिकों की आदत में शुमार हो गया है। ऐसे भी होटल स्वामी हैं, जो बिना लाइसेंस के होटल चला रहे हैं। कुछ होटल मालिक ऐसे हैं, जो बिना बार लाइसेंस के अपने यहां खूब जाम छलकवा रहे हैं। मेरठ में आबकारी विभाग ने केवल सोलह होटल स्वामियों को शराब पिलाने के लिए बार का लाइसेंस जारी किया हुआ है, लेकिन मेरठ के हर होटल में शराब परोसी जा रही है।

छलकने लगते हैं जाम

आप ताज्जुब करेंगे, लेकिन यह हकीकत है। मेरठ में शराबी सुबह ही होटल में पहुंचकर शराब पीनी शुरू कर देते हैं। दिल्ली रोड, गढ़ रोड, आबूलेन, हापुड़ रोड, कंकरखेड़ा, मोदीपुरम, गंगानगर समेत तमाम जगह बने होटलों में सुबह से ही शराब परोसे जाने का सिलसिला शुरू हो जाता है। अपनी बिक्री बढ़ाने के लालच में नियमों को ताक पर रखकर होटल मालिक काम कर रहे हैं, जिन्हें कहने-सुनने वाला कोई भी नहीं है। यदि होटलों में चेकिंग शुरू हो जाए तो कोई ऐसा होटल नहीं मिलेगा जहां मयखाना चलता हुआ न मिले। सभी होटल मालिक गलत ढंग से शराब परोसने के मामले में फंसेंगे और सिस्टम में भी सुधार आएगा। लिबरा होटल में हुई हत्या जैसी वारदात भी नहीं होगी।

इनके पास है बार का लाइसेंस

-मुकुट महल होटल, दिल्ली रोड

-राजमहल, आबूलेन

-एलोरा बार, बागपत रोड

-थर्ड माइल स्टोन रेस्टोरेंट एंड फॉर्म हाऊस, रुड़की रोड

-व्हीलर क्लब, माल रोड

-एलेक्जेंडर एथलेक्टिस क्लब, कमिश्नरी के पास

-क्रिस्टल पैलेस, बाउंड्री रोड

-नंदनी रेस्टोरेंट, नंदन प्लाजा गढ़ रोड

-इंडियाना बार, कैंट

-क्वींस बार, बेगमपुल

-सम्राट हैवेंस, गढ़ रोड

-सूर्या रेस्टोरेंट, कृष्णा प्लाजा गढ़ रोड

-पीके होटल पंजाबी पुरा, दिल्ली रोड

-ब्रेवुरा गोल्ड रिसोर्ट, मेरठ-रुड़की रोड परतापुर

-होटल हारमनी, गढ़ रोड

-होटल जीआरएस रिठानी, दिल्ली रोड

मेरठ में सोलह होटलों को बार का लाइसेंस हमारे द्वारा जारी किया गया है। यदि इसके अलावा कोई शराब परोस रहा है, यह काफी गलत है। जो होटल मालिक नियमों को ताक पर रखकर शराब पिला रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हमारे द्वारा की जाएगी।

-जिनेंद्र कुमार

आबकारी अधिकारी

Posted By: Inextlive