थापर नगर स्थित ठेके की कैंटीन से बेची जा रही ब्लैक में शराब

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के स्िटग ऑपरेशन में हुआ खुलासा

ठेके से कुछ दूरी पर सदर बाजार थाना और सोतीगंज पुलिस चौकी

मौके पर पहुंची सदर बाजार पुलिस, बिना कार्रवाई वापस लौटी

Meerut। कोरोना को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से शनिवार और रविवार दो दिन कंप्लीट लॉकडाउन का आदेश है। इस दौरान जरूरी सेवाओं समेत इमरजेंसी में शामिल मेडिकल स्टोर्स को खुलने की छूट है। मगर जिले में कंप्लीट लॉकडाउन लागू होने के बावजूद चोरी-छिपे ठेकों से सटी कैंटीन से शराब बेची जा रही है। ये चौंकाने वाला खुलासा दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के स्टिंग ऑपरेशन में हुआ। कैंटीन से सदर बाजार थाना और सोतीगंज पुलिस चौकी थोड़ी ही दूर पर है। इसके बावजूद कंप्लीट लॉकडाउन में शराब बेचकर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और जिम्मेदारों को खबर तक नहीं है।

चंद कदमों की दूरी पर पुलिस

दरअसल, स्टिंग के दौरान थापर नगर स्थित ठेके की कैंटीन से ब्लैक में देशी, अंग्रेजी शराब समेत बीयर भी धड़ल्ले से बेचे जाने के पूरे सीन को रिकार्ड किया गया। जब दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के रिपोर्टर ने आबकारी अधिकारी से इस बारे में बातचीत की तो उन्होंने कहा कि वीडियो का संज्ञान लेने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्टर- भईया विस्की है?

सेल्समैन- हां भईया है, जल्दी बोलो कौन सी चाहिए।

रिपोर्टर- रॉयल स्टैग का हॉफ मिलेगा?

सेल्समैन- पांच सौ रूपये का है, लाओ पैसे दो।

रिपोर्टर- भईया रेट ज्यादा ले रहे हो प्रिंट रेट तो 340 है?

सेल्समैन- भाई लॉकडाउन में शराब मिल रही है इसमें भी पैसे देख रहे हो।

---------

रिपोर्टर- सबको इतना महंगा बेच रहे हो?

सेल्समैन- भाई शाम से बेच रहा हूं, सब को प्रिंट रेट से ऊपर दे रहा हूं।

रिपोर्टर- सही रेट क्या लगेगा?

सेल्समैन- भाई पांच सौ रूपये का हॉफ लगेगा। लेना है तो लो वरना जाओ।

रिपोर्टर- पिछले लॉकडाउन में भी ऐसे ही ब्लैक में शराब बेची थी आपने?

सेल्समैन- हां भाई बेचा था, आप अपने काम की बात करो। पैसे दो और हॉफ लो।

पुलिस और आबकारी पर नजर

ठेके वाली कैंटीन से दो लोग शराब बेचने के काम जुटे थे। एक कैंटीन के गेट के अंदर से शराब दे रहा था तो दूसरा बाहर खड़ा होकर देख रहा था कि पुलिस या आबकारी की गाड़ी तो नहीं आ रही है। ठेके के बाहर खड़ा शराब बेचने वाला व्यक्ति भीड़ को देखकर चिल्लाने लगा। उसने कहा कि पुलिस आ जाएगी, इसलिए सब साइड में जाकर दूर-दूर खड़े हो जाओ। एक-एक आकर शराब लेते रहो। मगर लोग कहां मानने वाले थे, शराब खरीदने के चक्कर में सोशल डिस्टेंसिंग की लोगों ने जमकर धज्जियां उड़ाईं।

मच गई भगदड़

थोड़ी ही देर बाद जैसे ही सदर बाजार थाने की एक सफेद रंग की जिप्सी वहां पहुंची बाहर खड़ा शराब बेचने वाला व्यक्ति दौड़ा-दौड़ा लोगों के पास आया और कहा सब बंद कर दो पुलिस आ गई है। इस दौरान फिर भगदड़ मच गई। कुछ ही सेकेंड में शराब बेचेन वाले दोनों लोग कैंटीन बंद कर गायब हो गए। पुलिस थोड़ी देर में मौके से वापस लौट गई।

कंप्लीट लॉकडाउन में शराब बेचना अपराध है। महामारी एक्ट और आबकारी अधिनियम में मुकदमा कायम कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सदर बाजार थाने में मुकदमा कायम कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अजय साहनी, एसएसपी

कंप्लीट लॉकडाउन में यदि शराब बेची जा रही है तो यह गंभीर मामला है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की वीडियो का संज्ञान लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आलोक सिंह, जिला आबकारी अधिकारी

Posted By: Inextlive