एटीएस का कहना, डायरेक्शन पर चलकर कर रहे थे वेस्ट यूपी में काम

ईरा गार्डन और लक्खीपुरा में लग्जरी गाडि़यों में सवार होकर आते थे रोहिंग्या

हर सप्ताह होती थी नूरआलम और हाफिज की साथियों के साथ मीटिंग

एटीएस के बाद एलआइयू की टीम भी रोहिंग्या का रिकार्ड जुटाने में लगी

Meerut। रोहिंग्या ने ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के ईरा गार्डन और लिसाड़ी गेट के लक्कीपुरा में हर सप्ताह मीटिंग कर आगे की प्लानिंग करते थे। आसपास के लोगों का कहना है कि हर सप्ताह बड़ी संख्या में लग्जरी वाहनों के सवार होकर लोग आते थे, जो मीटिंग के बाद निकल जाते थे। एटीएस मान कर चल रही है कि नूर आलम और हाफिज को मलेशिया से गाइड किया जा रहा था। हाफिज के अन्य साथियों के नाम भी एटीएस को मिल चुके है, जिनकी धरपकड़ के बाद पता चलेगा कि मलेशिया में रोहिंग्या का संबंध किससे है।

तलाश में जुटी एटीएस

सीओ अतुल यादव ने बताया कि रोहिंग्या को मलेशिया में बैठकर कोई पूरी प्लानिंग की डायरेक्शन दे रहा था, जिसके आधार पर वह वेस्ट यूपी में काम कर रहे थे। पुलिस और प्रशासन को बिना खबर हुए ही रोहिंग्या ने वोटर आइडी और पासपोर्ट तक बनवा लिया था। उसी पासपोर्ट पर अकसर मलेशिया जाते रहते थे। एटीएस की टीम रोहिंग्या की मीटिंग में शामिल होने वाले अन्य लोगों की जानकारी भी जुटा रही है। देखा जा रहा है कि कुछ यहां के लोगों को भी लालच देकर अपना काम करा रहे थे। छह रोहिंग्या की धरपकड़ के बाद फिलहाल सभी भूमिगत हो गए है। एटीएस की टीम अभी भी उनकी तलाश कर रही है। उधर, पुलिस की खुफिया इकाई एलआइयू ने भी रोहिंग्या की जानकारी जुटानी शुरू कर दी है।

विदेशों से पैसा

नोएडा एटीएस की टीम ने दो सप्ताह के अंदर ही छह रोहिंग्या को गिरफ्तार कर लिया है। हाल में पकड़े गए हाफिज शफीक, स्माइल, मुफीजुर्रहमान और अजीजुर्रहमान उर्फ अजीज तो मलेशिया में मानव तस्करी भी करते थे। हवाला के जरिए विदेश से पैसा भी मंगाया जाता था। अभी तक जांच में सामने आया कि ब्रह्मपुरी के ईरा गार्डन और लिसाड़ी गेट के लक्खीपुरा में रोहिंग्या की मीटिंग होती थी। ईरा गार्डन में हाफिज शफीक मीटिंग लेता था, जबकि लक्कीपुरा में नूर आलम के आवास पर मीटिंग आयोजित की जाती थी। यही से ही रोहिंग्या की पूरी प्लानिंग तैयार होती थी। एटीएस की टीम पकड़े गए आरोपियों के अन्य साथियों की तलाश कर रही है। एटीएस की धरपकड़ के बाद रोहिंग्या भूमिगत हो गए है। हालांकि एटीएस की टीम ने अभी भी मेरठ में डेरा डाला हुआ है।

Posted By: Inextlive