- इस एप्लीकेशन का नाम है यूपी बस

- दो हफ्तों में हो जाएगी एप्लीकेशन लांच

Meerut : यूपीएसआरटीसी अपने को किसी भी फील्ड में कमजोर छोड़ने को तैयार नहीं है। स्मार्ट कार्ड को शुरू हुए कुछ दिन भी नहीं बीते थे, कि अब अपने को और एडवांस करने की तैयारी शुरू कर दी है। डिपार्टमेंट अब एक ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन को लांच करने जा रहा है जो बसों के बारे में पूरी जानकारी देगा।

ये है मोबाइल एप्लीकेशन

यूपीएसआरटीसी ने यात्रियों को बस स्टॉप और बसों की लोकेशन की जानकारी देने के लिए मोबाइल एप्लीकेशन लांच करने की तैयारी कर ली है। 'यूपी बस' नाम के इस एप्लीकेशन को एंड्रायड फोन पर फ्री डाउनलोड किया जा सकेगा। यूपीएसआरटीसी मेरठ के रीजनल मैनेजर मनोज पुंडीर ने बताया कि अगले दो हफ्तों में यह एप्लीकेशन लांच कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि बाद में इसमें ऑनलाइन बुकिंग की भी व्यवस्था की जाएगी, जिससे कोई भी पैसेंजर एप्लीकेशन से अपनी फेवरेट सीट भी बुक करा पाएगा।

मिलेगी पूरी इन्फॉर्मेशन

आरएम ने बताया कि इस एप्लीकेशन से कोई भी पैसेंजर अपने नजदीकी बस स्टॉप की पूरी इन्फॉर्मेशन हासिल कर सकेगा। साथ ही इस बस स्टॉप के डिस्टेंस के बारे में जानकारी हासिल हो सकेगी। साथ ही पैसेंजर को अपने रूट और उस रूट पर चलने वाली सभी बसों के बारे में डिटेल्ड जानकारी मिलेगी।

पता चलेगी बस की दूरी

अगर उस रूट पर किसी बस का टाइम होगा तो एप्लीकेशन उस बस के बारे में पूरी जानकारी देगी कि वो बस स्टॉप से कितनी दूरी पर है और कितनी देर में वो बस स्टॉप पर पहुंच जाएगी, जिससे पैसेंजर उसी टाइम के अकॉर्डिग अपने घर से निकलेगा। साथ ही पैसेंजर को बस के इंतजार में घंटों टाइम वेस्ट करने की भी जरुरत नहीं होगी। साथ ही बसों के टाइम टेबल का भी पता चल सकेगा।

एप्लीकेशन को लांच होने में अभी दो हफ्ते लग जाएंगे। इससे पैसेंजर्स को पूरी जानकारी मिलेगी। इसे एंड्रायड फोन में फ्री मे डाउनलोड किया जा सकेगा। बस की दूरी के अलावा बसों का टाइम टेबल की भी जानकारी मिलेगी।

- मनोज पुंडीर, आरएम, मेरठ रीजन

Posted By: Inextlive