- किसी ने बांटी गरीबों को खीर, तो कहीं घर पर हुआ कीर्तन

- गरीबों की मदद की, पीएम राहत कोष में दिया दान

Meerut । नवरात्र में श्रद्धालुओं ने इस बार कन्या पूजन नहीं किया। हालांकि, उन्होंने घरों में विधि विधान से पूजा अर्चना की। श्रद्धालुओं ने कन्या पूजन की बजाए गाय को प्रसाद खिलाया। वहीं कुछ ने मंदिरों में दान किया।

गरीबों में बांटा खाना

इसके अलावा शहर के विभिन्न हिस्सों में लोगों ने गरीबों को दान करने के लिए खाने के पैकेट्स बनाए। कुछ लोगों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में जाकर जरूरतमंदों को खाने का सामान बांटा। इसके अलावा कुछ श्रद्धालुओं ने पीएम राहत कोष में दान किया।

गाय को खिलाया प्रसाद

शहर में लोगों ने लॉकडाउन के कारण लोगों ने कन्या पूजन नहीं किया। हालांकि, उन्होंने गाय को प्रसाद खिलाकर व्रत का परायण किया। इसके अलावा कुछ लोगों ने मंदिरों में या फिर कन्याओं के घर पैकेट भिजवाए। तो कुछ ने कन्याओं को पेटीएम से दक्षिणा दी।

घरों में किया कीर्तन

कुछ घरों में परिवार के सदस्यों ने मिलकर आपस में मां का कीर्तन किया। उनका गुणगान करके माता रानी को मनाया। ऐसे में परिवारों ने घर पर ही विधि विधान से पूजा अर्चना की।

बांटा सामान

--फोटो शिवाली नाम से है दो लेडीज खड़ी है राशन लेकर वहीं दोनों है -----

स्टार होरीजोन की तरफ से नवमी पर दौराला व कंकरखेड़ा क्षेत्र में गरीब परिवारों को राशन, मास्क, साबुन, बिस्कुट आदि बांटा गया है। ग्रुप में शिवाली पाठक व भावना यादव ने कन्या पूजन करने के बाद प्रसाद बांटा।

वर्जन

मैंने तो मंदिर में ही भोजन भिजवाया था। गाय को सबसे पहले प्रसाद ग्रहण कराया। इसके बाद दो विधवाओं को राशन दे दिया।

संध्या रस्तोगी, शारदा रोड

हमने घर पर पूजन करके खीर बनाकर गरीबों को बांटी। इसके अलावा जो दक्षिणा है वो राहत कोष में दान दी है

अर्चना गुप्ता, ब्रह्मापुरी

हमने घर पर कीर्तन किया है, इसके अलावा पर प्रसाद बनाकर गाय को खिलाया है ओर गरीबों को भी बांटा है।

रीना सिंघल, सदर

Posted By: Inextlive