कोरोना से बचाव के लिए सिविल लाइन और प्रभात नगर में लोगों ने बंद किए कालोनी के मेन गेट

कालोनीवासियों का कहना, बाहर से आने वाले व्यक्ति और उसके वाहन में हो सकता है संक्रमण

Meerut । कोरोना वायरस को लेकर लोगों बेहद सतर्क हो गए हैं। इतना ही नहीं लोग पीएम नरेंद्र मोदी और पुलिस-प्रशासन के आदेशों का स ती से पालन भी कर रहे हैं। जिसका जीता-जागता उदाहरण शहर की कई कालोनियों के गेट देखकर मिल जाएगा। दरअसल, कोरोना से बचाव के लिए लोगों ने घर ही नहीं कालोनियों के गेटों को भी लॉक डाउन के चलते बंद कर दिया है।

किसी की एंट्री नहीं

दरअसल, कोरोना से बचाव के चलते लोग हर वो साधन आजमाने की कोशिश कर रहे हैं, जो इस वायरस की चपेट से लोगों को दूर रख सके। इसी के चलते सिविल लाइन कालोनी में लोगों ने कालोनी के गेट पर ताला लगा दिया ताकि कोई बाहरी व्यक्ति गली में प्रवेश न कर सके। इसके साथ ही प्रभात नगर में भी आने-जाने वाले मेन रोड को ब्लॉक कर लिया गया है। बाउंड्री रोड सिविल लाइन में कुछ लोगों ने कालोनी का गेट इसलिए बंद कर लिया है ताकि बाहर से बाइक और अन्य वाहनों पर कोई भी व्यक्ति प्रवेश न कर सके। कालोनीवासियों का मानना है कि कालोनी में बाहर से आने वाले व्यक्ति और उसका वाहन कोरोना से संक्त्रमित हो सकता है।

कोरोना मरीज मिलने से दहशत

प्रभात नगर में कोरोना का मरीज मिलने के बाद यहां के लोगों ने मेन रोड को ब्लॉक कर दिया है। साथ ही यहां किसी भी बाहर व्यक्ति को कालोनी में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। कालोनी के लोग भी कोरोना संक्त्रमण को गंभीरता से लेते हुए कालोनी से बाहर नहीं जा रहे हैं। कई कालोनीवासियों का कहना है कि जब लॉक डाउन खुल जाएगा तो कालोनी के गेट भी खोल दिए जाएंगे।

गेट पर पहेरेदारी

शहर की की कालोनियों में मेन गेट बंद को नहीं किए गए लेकिन मेन गेट पर लोगों ने खुद पहरेदारी शुरू कर दी है। ये पहरेदारी सुबह से लेकर शाम तक की जा रही है। कंकरखेड़ा की शिवलोकपुरी में जाट कालोनी के बाहर लोगों कोरोना से बचाव के लिए साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। साथ ही कालोनी के गेट पर कोई कूड़ा न डाल जाए इसके लिए कालोनीवासी पहरेदारी भी कर रहे हैं। कालोनीवासी ओमबीर चौधरी का कहना है कि पहरेदारी करने के कारण अब कालोनी के गेट पर कोई कूड़ा नहीं डालता है।

कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन लागू है। इसलिए 14 अप्रैल तक कुछ इलाकों की मेन रोड को अस्थाई रूप से ब्लॉक किया जा सकता है। मगर कालोनी में रहने वाले लोग कब तक गेट बंद रखेंगे ये उन्हीं को डिसाइड करना है।

डॉ। अखिलेश नारायण, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive