शहर के व्यापारियों ने आपसी सहमति से लिया बाजार बंद करने का निर्णय

सदर, बेगमपुल, सर्राफा, स्टेशनरी, आबूलेन बाजार हुए बंद

Meerut। शहर में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण का असर शहर के आम जन समेत व्यापारी वर्ग पर भी दिखने लगा है। व्यापारियों ने अपनी और अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए स्वेच्छा से बाजार बंद रखकर कोरोना की चेन तोड़ने का निर्णय लेना शुरु कर दिया है। इस क्रम में रविवार को सूरजकुंड स्पो‌र्ट्स मार्केट बंद होने के बाद अब सोमवार को शहर के कई प्रमुख व्यापारिक संगठनों ने आपसी सहमति से मई माह तक बाजार बंदी का निर्णय लिया है। इसमें शहर के प्रमुख सर्राफा बाजार, सदर और बेगमपुल बाजार शामिल हैं।

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन

कोरोना संक्रमण को देखते हुए मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन की बैठक हुई। इस दौरान अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि हम बहुत भयावह स्थिति देख रहे हैं चारों तरफ चीत्कार और हाहाकार मचा है और लगातार बहुत ही खराब खबरें सभी तरफ से आ रही हैं। हमारी पूरी साम‌र्थ्य और सक्षम होने के पश्चात भी हम अपने परिचितों को, अपने निजीजनों को अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर आदि अन्य गंभीर चिकित्सा सुविधाएं दिलाने में अक्षम हैं। ऐसी आपदा की स्थिति में मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन एवं हमारी सभी सहयोगी संस्थाओं ने 28 अप्रैल से आगामी 4 मई तक यानि सात दिन तक सर्राफा बाजार बंद करने की घोषणा की है।

7 दिन के लिए बंद

बैठक में प्रदीप कुमार अग्रवाल (अध्यक्ष) , विजय आनन्द अग्रवाल (महामंत्री) समेत सदर सर्राफा बाजार एसोसिएशन से राजकुमार भारद्वाज (अध्यक्ष), अनिल जैन बंटी (महामंत्री), जौहरी बाजार व्यापार संघ, कच्ची सराय से संत कुमार वर्मा (अध्यक्ष), ऋषि जौहरी (महामंत्री), सर्राफा व्यापार एसोसिएशन, नील गली सर्राफा से लोकेश अग्रवाल (अध्यक्ष), दिनेश रस्तौगी (महामंत्री), कागजी सर्राफा व्यापार मंडल से गुलशन पाहवा (अध्यक्ष), मनोज गर्ग (महामंत्री) शहर सर्राफा बाजार व्यापार एसो। से अतुल जैन (अध्यक्ष), नरेश माहेश्वरी (महामंत्री) और सर्राफा बाजार एसोसिएशन से राजकिशोर रस्तोगी (अध्यक्ष) दीपक रस्तौगी (महामंत्री) शामिल रहे और बाजार बंद रखने पर सहमति जताई।

तीन मई तक बंदी का फैसला

शहर प्रमुख सदर व्यापार मंडल की बैठक सोमवार को आयोजित की गई बैठक में सदर बाजार 3 मई तक बंद रखने का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए सदर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुनील दुआ और महामंत्री अमित बंसल ने कहा कि देश में बढ़ती करोना महामारी को देखते हुए व्यापार मंडल से जुडे सभी बाजारों ने निर्णय लिया है कि सभी बाजार 3 मई तक संपूर्ण बंद रहेंगे। इसमें सदर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुनील दुआ, महामंत्री अमित बंसल, आबूलेन केंद्रीय व्यापार संघ के अध्यक्ष संजय माहेश्वरी, महामंत्री संजय अग्रवाल, आबूलेन व्यापार संघ के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह, महामंत्री आकाश खन्ना, कोषाध्यक्ष गौरव सेठ, बेगम पुल व्यापार संघ के अध्यक्ष अशोक महेश्वरी आदि शामिल रहे।

ये बाजार रहेंगे बंद

सदर व्यापार मंडल, आबूलेन केंद्रीय व्यापार संघ, आबूलेन व्यापार संघ, बेगमपुल व्यापार संघ आदि

बेगम ब्रिज रोड व्यापार संघ : 30 तक बंद

सोमवार को बेगम ब्रिज रोड व्यापार संघ के व्यापरियों ने भी बैठक आयोजित कर सर्व सम्मति से 30 अप्रैल तक बाजार बंदी का निर्णय ले लिया। बैठक में अध्यक्ष देवेंद्र गोयल कोषाध्यक्ष मनोज जैन, महामंत्री सुमित ग्रोवर आदि शामिल रहे। इसके साथ ही बेगम पुल से बच्चा पार्क तक सभी बाजारों में बंद का निर्णय लेते हुए बेगम पुल के निर्णय को समर्थन दिया गया।

अशोक मार्ग व्यापार संघ

अशोक मार्ग व्यापार संघ के अध्यक्ष रवि वोहरा ने भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए 30 अप्रैल तक बाजार बंद रखने की व्यापारियों से अपील की। इस दौरान अध्यक्ष रवि वोहरा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से हमारी अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा को देखते हुए सभी व्यापारियों की सलाह से अशोक मार्ग व्यापार संघ के सभी प्रतिष्ठानों को 30 तक बंद करने का विचार किया गया है।

स्टेशनर्स एसोसिएशन : 4 मई तक बंद

वहीं मेरठ स्टेशनर्स एसोसिएशन के महामंत्री मुकेश शर्मा ने बताया कि जिले में कोविड-19 की भयावह स्थिति को ध्यान में रखते हुए मेरठ स्टेशनर्स एसोसिएशन एवं मेरठ बुक्स सेलर एसोसिएशन ने भी 4 मई तक बाजार बंदी का निर्णय लिया है।

'बढ़ाया जाए लॉकडाउन'

वहीं सोमवार को मेरठ व्यापार मंडल के द्वारा व्यापारियों के साथ एक जूम मीटिंग का आयोजन किया गया। जूम मीटिंग में जनपद में लॉकडाउन लगाए जाने की मांग के लिए कंकरखेड़ा सराफा एसोसिएशन, माधवपुरम व्यापार मंडल, ब्रह्मपुरी व्यापार मंडल, लाल कुर्ती व्यापार मंडल आदि के पदाधिकारियों ने अपने अपने विचार रखे और प्रशासन से लॉक डाउन की अपील की। बैठक में जिलाध्यक्ष जीतू सिंह नागपाल ने कहा कि 8 दिन का लॉकडाउन लगाया जाए जिससे कि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके। इस दौरान शैंकी वर्मा, सुमित बब्बर, शिवांश बब्बर आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive