शहरभर में धूमधाम से मनाया गया लोहड़ी का त्योहार, बाजारों और रेस्टोरेंट्स में भी दिखी रौनक

Meerut। सुंदरी मुंदरी होए तेरा कौन बेचारा, आखों मुंडेया हुक्का ऐ घर बुख्खा, आयो रल मिल मनाए लोहड़ी, शाबा नी आज लोहड़ी आई, जैसे पंजाबी गीतों के साथ ढोल की थाप पर थिरकते हुए शहरभर में पंजाबी समुदाय के लोगों ने लोहड़ी का पर्व बेहद धूमधाम से मनाया। बाजारों में भी रौनक देखने को मिली, वहीं बाजारों में भी रात तक लोगों की खरीदारी चलती रही।

ढोल की थाप पर भांगड़ा

वहीं शहर में कंकरखेड़ा, दिल्ली रोड, सरस्वती लोक, सदर, रजबन, लालकुर्ती में घरों में कालोनियों में व रेस्टोरेंट्स में भी लोहड़ी का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। कुछ परिवारों के यहां पहली लोहड़ी थी तो वहां बेहद खूबसूरत तरीके से ढोल की थाप पर पर्व मनाया गया व प्रसाद में फुल्ले, रेवड़ी व मूंगफली का प्रसाद बांटा गया। ऐसे में महिलाओं ने पारंपरिक गीत गाकर और पुरुषों ने भांगड़ा पाकर माहौल बना दिया। इस मौके पर लोगों ने घरों स्वादिष्ट व्यंजन बनाए और एक-दूसरे को खिलाए।

खूब मचाया धमाल

लोहड़ी पर्व पर शहर के रेस्टोरेंट्स में भी प्रोग्राम हुए। वसुंधरा निवासी गीता सचदेवा ने बताया कि उनके दो रिलेटिव के यहां पहली लोहड़ी मनाई गई। इनमें से एक ने ओलिविया रेस्टारेंट में प्रोग्राम रखा था। वहीं सदर निवासी सतनाम कौर ने बताया कि उनके भतीजे की पहली लोहड़ी थी, इसलिए काफी रिश्तेदारों को बुलाया है, पार्टी का आयोजन किया गया। कंकरखेड़ा की रहने वाली किरण बत्रा ने बताया कि उनके बेटे की पहली लोहड़ी है, इसलिए प्योर वेज रेस्टारेंट में लोहड़ी मनाई गई। अपने सभी नाते रिश्तेदारों के लिए स्पेशल पैकिंग वाले उपहार तैयार करवाए हैं, जो प्रोग्राम के लास्ट में दिए जाएंगे। रजबन निवासी स्मृति नागपाल ने बताया कि उनके बेट की पहली लोहड़ी थी, इसलिए सभी रिश्तेदारों को बुलाया गया था। उन्होंने अपने घर पर ही हलवाई बैठाकर पार्टी का आयोजन किया है। इसके साथ ही ढोल वाले बुक किए गए थे, सभी ने लोहड़ी के टप्पे गाए और जमकर डांस हुआ। लोहड़ी जलाने के बाद सभी को प्रसाद बांटा गया व सभी को पहली लोहड़ी के उपहार दिए है।

Posted By: Inextlive