शनिवार को आर्यवर्त अस्पताल व होप अस्पताल में मरीज मिले

- आनंद अस्पताल में 3 मरीजों का सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया गया

Meerut । जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों के साथ जिले में ब्लैक फंगस का प्रकोप भी लगातार बढ़ता जा रहा है शनिवार को कई मरीजों में इसकी पुष्टि हुई जबकि 3 मरीजों का सफल ऑपरेशन भी हुआ। वहीं शुक्रवार तक 2 मरीजों की मौत की पुष्टि भी हुई बीमारी के बढ़ते कहर को देखते हुए डीएम ने लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में जल्द ही इसके लिए अलग वार्ड बनाने के निर्देश दिए हैं।

20 पहुंची मरीजों की संख्या

जिले में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या करीब 20 पहुंच गई है शनिवार को आर्यवर्त अस्पताल व होप अस्पताल में मरीज मिले। इसके अलावा आनंद अस्पताल में 3 मरीजों का सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया गया। अस्पताल प्रबंधक मुनीश पंडित ने बताया कि तीनों मरीजों का ऑपरेशन डॉ पुनीत भार्गव व उनकी टीम ने किया। डॉक्टर ने मरीजों को हाइजीन मेंटेन करने और अन्य एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं।

बनेगा अलग वार्ड

सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने बताया कि जिले में अब तक लगभग 20 मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो चुकी है। वहीं मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि डीएम के निर्देश मिलने के बाद उन्होंने इस बीमारी के इलाज के लिए अलग वार्ड बनाने की तैयारियां शुरू कर दी है। अस्पताल में पुरानी ओपीडी में 10 बेड का वार्ड जल्द ही शुरू किया जाएगा। जबकि कोविड-19 का ट्रीटमेंट जिनमें ब्लैक फंगस मिल रहा है उनका इलाज कोविड-19 वार्ड में ही होगा।

Posted By: Inextlive