- फेस्टिव सीजन को उपभोक्ताओं को लुभाने में जुटा रियल एस्टेट

- हर तरह के ऑफर्स और डील्स से लोगों को खींचने का प्रयास

Meerut : दीपावली के मौके पर सोना-चांदी, कार, बाइक खरीदने से ही नहीं बल्कि अपने सपनों का आशियाना खरीदने से भी मां लक्ष्मी खुश होती हैं। सुख समृद्धि के लिए अपने सपनों का आशियाना खरीदने के भी आपके पास कई ऑप्शन मौजूद हैं, क्योंकि रियल एस्टेट कंपनियां एक से एक ऑफर दे रही हैं। एलआईजी से लेकर प्रीमियम फ्लैट्स आपके लिए तैयार हो रहे हैं और बुकिंग के लिए तैयार हैं। तो आप इंतजार किस बात का कर रहे हैं। तुरंत जाइए और अपने सपनों का आशियाना ले लीजिए।

लो प्राइस हाई क्वालिटी

मेरठ के कई हिस्सों में रियल एस्टेट टाउनशिप और फ्लैट्स बन रहे हैं। दिखने में तो आपको लगेगा कि काफी महंगा होगा, लेकिन कीमत उनकी काफी कम होगी। इसका मुख्य कारण कई रियल एस्टेट कंपनियों का एक साथ आना है। पिछले पांच सालों में रियल एस्टेट में काफी बूम देखने को मिला है।

टू बीएचके हैं कमाल

मेरठ में रियल एस्टेट डेवलपर्स टू बीएचके के फ्लैट्स पर खासा ध्यान लगा रहे हैं, क्योंकि टू बीएचके के फ्लैट्स का अधिकतर उपभोक्ता मध्यम वर्ग का होता है। जिनकी संख्या मार्केट में काफी ज्यादा है। उन्हें आकर्षित करने के लिए ख् बीएचके के फ्लैट्स को काफी शानदार तरीके से बनाया जा रहा है। पल्लवपुरम में अंसल कोर्टयार्ड टू बीएचके के फ्लैट जो तैयार कर रहा है वो आपके पॉकेट के हिसाब से भी है और आपके काफी पसंद भी आएगा। जिनकी कीमत सिर्फ ख्ब् लाख रुपए है।

थ्री बीएचके पर भी आएगा दिल

मेरठ में थ्री बीएचके के फ्लैट्स की भी कोई कमी नहीं है। इन फ्लैट्स की डिमांड भी काफी ज्यादा है। दिल्ली रोड पर इरा मॉल के पास सिद्धी विनायक डेवलपर्स थ्री बीएचके फ्लैट्स बना रहे हैं। वहीं एनएच भ्8, मोदीपुरम, हापुड़ बाईपास पर फ् बीएचके फ्लैट्स का एक बड़ा सेगमेंट तैयार है, जिनमें सिंपल फ्लैट्स के साथ मॉर्डन फ्लैट्स भी शामिल हैं। इनकी कॉस्ट फ्0 लाख रुपए से फ्भ् लाख रुपए तक है।

फोर बीएचके के खरीदार कम नहीं

अगर आप खुले और बड़े मकानों और ज्यादा कमरों के मकान में रहना चाहते हैं तो उसके लिए भी मार्केट में फोर बीएचके फ्लैट्स मौजूद हैं। खासकर दिल्ली रोड, मवाना रोड और मोदीपुरम में तैयार किए जा रहे हैं। इन फ्लैट्स का भी एक बड़ा सेगमेंट तैयार हो रहा है। जो जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा।

विला की शान ही अलग है

विला में रहने वाले शौकीनों की भी कोई कमी नहीं है। इस सेगमेंट के लोगों के लिए विला भी तैयार किए जा रहे हैं। जो लोगों को काफी पसंद आएंगे। मेरठ में विला 70 या उससे ऊपर के बिक रहे हैं। जिनमें तमाम तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

सिक्योरिटी को लेकर ध्यान

जो भी अपने सपने का आशियाना लेने जाता है। उसका सबसे पहला सवाल सिक्योरिटी को लेकर होता है। कई डेवलपर्स इस बात का खास ख्याल रख रहे हैं। फायर सेफ्टी अलार्म, सीसीटीवी कैमरे, वीडीपी फोन्स, सिक्योरिटी गा‌र्ड्स तमाम तरह की सुविधाएं मौजूद हैं। अराध्या हाइट्स के सचिन राजवंशी बताते हैं कि लोगों के जहन में सिक्योरिटी प्रायरिटी लेवल पर होती है। अगर आप कितना ही अच्छा मकान बनाकर दो लेकिन सिक्योरिटी नहीं है तो कंज्यूमर माइंड चेंज होने ज्यादा देर नहीं लगती है।

कई तरह के डिस्काउंट ऑफर्स

- कम से कम में बुकिंग मनी।

- फ्लैट की बुकिंग कराने गोल्ड क्वाइन या फिर गोल्ड ज्वैलरी।

- फ्लैट की बुकिंग कराने पर चांदी के सेट्स।

- कई तरह के डिफ्रेंट गिफ्ट वाउचर्स।

- फ्लैट्स के साथ एक्सटर्नल सुविधाओं पर कोई चार्ज न लेना।

- क्भ् फीसदी की एश्योर्ड रिटर्न की गारंटी।

अराध्या हाइट्स

- दिल्ली रोड स्थित इरा मॉल के पास टू और थ्री बीएचके के फ्लैट्स बनाए जा रहे हैं।

- जो ग्राउंड प्लस फ्लोर में होंगे।

- भ्क्0क् रुपए में बुकिंग स्टार्ट हो गई है।

- एंट्री में सिक्योरिटी इलेक्ट्रॉनिक बैरियर लगाएं जाएंगे।

- सभी सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी।

- फायर सेफ्टी अलार्म लगाएं जाएंगे।

- प्रोजेक्ट ख्0क्म् में तैयार हो जाएगा।

- बुकिंग के साथ भ्क्0क् ग्राम का चांदी का गिफ्ट दिया जाएगा।

- रूफ पर क्लब बनाया जाएगा।

अराध्या हाइट्स सिक्योरिटी को लेकर काफी कांशस है। इसलिए कई इंतजाम किए जा रहे हैं। ताकि भविष्य में यहां रहने वाले लोगों को कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े। सीसीटीवी कैमरे के अलावा इलेक्ट्रॉनिक बैरियर लगाने को भी कहा गया है।

- सचिन राजवंशी, अराध्या हाइट्स

सिद्धि विनायक

- हापुड़ बाइपास स्थित ख् और फ् बीएचके फ्लैट तैयार किए जा रहे हैं।

- कुल क्फ्म् फ्लैट्स बनाए जा रहे हैं।

- यहां तमाम तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं।

- लोगों के लिए पार्किंग की अलग से व्यवस्था होगी।

- लोगों को इसके लिए कोई एक्सट्रा चार्ज भी नहीं देना होगा।

- फ्लैट में इंवेस्ट करने वाले को क्भ् फीसदी एश्योर्ड रिटर्न भी दे रहे हैं।

हम क्फ्म् मकान बना रहे हैं। जो टू बीएचकेऔर थ्री बीएचके के रूप में होगा। तमाम तरह की सुविधाओं के लोगों को अच्छा लगेगा। हमारा ये प्रोजेक्ट दो सालों में पूरा हो जाएगा। हम जो भी सुविधाएं दे रहे हैं उनका कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं ले रहे हैं।

- प्रवीण त्यागी, सिद्धी विनायक

अंसल ग्रुप

- अंसल कोर्टयार्ड नाम से पल्लवपुरम के पास टू और थ्री बीएचके के फ्लैट्स बनाए जा रहे हैं।

- कुल ब्क्ख् फ्लैट्स होंगे, जिनकी कीमत ख्ब् से ब्0 लाख रुपए होगी।

- अंसल टाउनशिप भी वहीं बनाई जा रही है।

- इसमें क्फ्भ् गज से ख्ब्0 गज के प्लॉट होंगे।

- ख् बीएचके और थ्री बीएचके के ख्000 फ्लैट्स होंगे, जिनकी कीमत ख्फ् से ब्8 लाख होगी।

- क्00 विला भी बनाए जा रहे हैं, जिनकी कीमत 7म् लाख से ऊपर होगी।

मार्केट काफी अच्छा चल रहा है। पब्लिक अपने पसंदीदा फ्लैट खरीद रही है। हमने अंसल टाउनशिप बना रहे हैं। इस टाउनशिप में टू बीएचके से विला और प्लॉट्स भी दिए जा रहे हैं। हमारे लिए हर सेगमेंट के लिए कुछ न कुछ है।

- सुनील तनेजा, सीनियर जीएम मार्केटिंग, अंसल ग्रुप

Posted By: Inextlive