इस बार दीपावली की शॉपिंग में वुडन से प्लास्टिक फर्नीचर बन रहा लोगों की पहली पसंद

सौगान की लकड़ी से बने फर्नीचर्स की बजाए कश्मीर वुड और रबड़ वुड फिनिशिंग वाले बेड व सोफा सेट की डिमांड

Meerut। दीपावली नजदीक आते ही शहर के बाजारों में डिजाइनर फर्नीचर की रेंज ग्राहकों को लुभाने के लिए तैयार है। दीपावली को ध्यान में रखते हुए व्यापारियों ने बेडरुम से लेकर ड्राइंग रुम तक की सुंदरता बढ़ाने के लिए इंपोर्टेड और लोकल दोनो तरह के फर्नीचर का पहले ही स्टॉक कर लिया है। हर साल की तरह इस साल भी बेड, सोफे और ड्रेसिंग टेबल समेत नए-नए एडजेस्टेबल फर्नीचर भी बाजार में मौजूद हैं।

लोकल पर हावी इंपोर्टेड फर्नीचर

शहर के फर्नीचर बाजार में ग्राहकों की पसंद को देखते हुए इस बार इंपोर्टेड यानि बाहर से एक्सपोर्ट डिजाइन के फर्नीचर को बाजार में उपलब्ध कराया गया है। इनके डिजाइन और कलर लोकल फर्नीचर से कहीं ज्यादा आकर्षक हैं, इसलिए बाजार में इस फर्नीचर की अधिक डिमांड है। इस बार कश्मीर वुड और रबड़ वुड फिनिशिंग वाले बेड व सोफा सेट के कलेक्शन से बाजार सजा हुआ है। इन बेड और सोफा सेट की फिनिशिंग सागौन व अन्य लकडि़यों से बनाए जाने वाले बेड व सोफा सेट से ज्यादा क्लासी होती है इसलिए लुक वाइज इन सेट को अधिक पसंद किया जा रहा है।

प्लास्टिक की डिजाइनर कुर्सियां

फर्नीचर बाजार में इस दीपावली सबसे अधिक मांग प्लास्टिक की डिजाइनर कुर्सी और मेज वाले सेट की है। कई ब्रांडेड कंपनियों ने अपने लुभावने डिजाइनर सेट पर ऑफर्स भी ऑन कर रखे हैं। चार कुर्सी की खरीद पर टेबिल फ्री, दो कुर्सी की खरीद 10 से 25 प्रतिशत तक डिस्काउंट आदि ऑफर ग्राहकों को दिए जा रहे हैं। इसके अलावा वुडन टेंपल और वुडन कार्नर सेट के भी नए डिजाइन दीपावली के लिए स्पेशियली तैयार कराए गए हैं।

रबड़ वुड के बेड सेट की डिमांड हर साल अधिक रहती है। यह लंबे समय तक चलने वाला फर्नीचर होता है इसलिए ऑल सीजन स्टॉक उपलब्ध रहता है।

राम जीवन लाल, केबी फर्नीचर

मार्डन फर्नीचर डिजाइनिंग वाले बेड, सोफे, चेयर सेट, टेंपल आदि की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है। इस बार इंर्पोटेड फर्नीचर की रेंज अधिक मंगाई गई है। इसके साथ सागौन टी बोर्ड के वुडन फर्नीचर्स की भी डिमांड मार्केट में है।

सुनील जैन, शील सेफ इंडस्ट्रीज

बाजार अब केवल वुडन फर्नीचर तक सीमित नहीं है। अब प्लास्टिक चेयर, मैट्रेस, बेडशीट आदि की डिमांड भी बढ़ती जा रही है। दीपावली पर हम अलग-अलग प्रोडक्ट पर 10 से 25 प्रतिशत तक के ऑफर्स अपने ग्राहकों को दे रहे हैं।

विशाल, डिजाइन एंड क्रिएशंस

Posted By: Inextlive