- बसपा सुप्रीमों के बर्थडे पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने काटा 60 किलो का केक

- नेताओं ने चुनावी सरगर्मी के चलते जमकर किया शक्ति प्रदर्शन, केक के लिए आपाधापी

Meerut: बसपा सुप्रीमों में मायावती के 60वें जन्मदिन पर पार्टी नेताओं ने जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। नेताओं ने न केवल समर्थकों को साथ लेकर खूब नारेबाजी की, बल्कि आला अधिकारियों के सामने अपने नाम का खूब गुणगान कराया। उधर, केक काटे जाने के दौरान कार्यकर्ता अपना आपा खो बैठे। कार्यकर्ताओं ने केक खाने को लेकर जमकर हुड़दंग मचाया।

ढोल नगाड़ों के साथ पहुंचे नेता

पार्टी सुप्रीमों के जन्मदिन में भाग लेने नेता पूरे लाव लश्कर व ढोल नगाड़ों के साथ पहुंचे। सड़कों पर दो-दो किमी तक बसपा का झंडा लगी गाडि़यों की कतारे दिखाई दी। नेताओं में गाडि़यों का सबसे लंबा काफिला पूर्व विधायक व हस्तिनापुर विधान सभा सीट से प्रत्याशी योगेश वर्मा का रहा। योगेश बीस गाडि़यों और सैकड़ों समर्थकों के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। हालांकि पार्टी के अन्य कई नेताओं ने भी शक्ति प्रदर्शन की खूब जोर आजमाइश की।

जमकर की नारेबाजी और हुड़दंग

कार्यक्रम स्थल पर पार्टी के नेता बर्थडे सेलीब्रेशन के बहाने शक्ति प्रदर्शन करते नजर आए। नेताओं के समर्थकों ने जहां जमकर नारेबाजी की, वहीं हुड़दंग भी उतारा। नेताओं के मूड व समर्थकों की प्रतिक्रियाओं से यह स्पष्ट दिखाई पड़ा कि नेता बर्थडे सेलीब्रेशन कम शक्ति प्रदर्शन करने अधिक आए हैं।

सीएम बनाने की शपथ

पार्टी सुप्रीमों के बर्थडे के पर नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मायावती को सीएम बनाने शपथ ली। गढ़ रोड स्थित डॉ। अम्बेडकर कॉलेज में हुए आयोजित बर्थडे कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को विशाल सैलाब उमड़ पड़ा। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने विधानसभा 2017 में बसपा सुप्रीमो को पांचवीं बार मुख्यमंत्री का संकल्प लिया गया।

उमड़ा शहर-देहात

शुक्रवार को सुबह से ही कार्यक्रम स्थल पर गांव देहात और शहरवासियों का जमावड़ा लगा रहा। कार्यक्रम स्थल पर ट्रेक्टर ट्रॉली में सवार होकर पहुंचे लोगों ने बर्थडे को लेकर भारी उत्साह दिखाया। गांव-देहात से बड़ी संख्या में महिला और पुरुष पहुंचे। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बधारे जोनल कोर्डिनेटर नरेश गौतम ने अपने संबोधन में सपा और भाजपा की जमकर खिंचाई की। बसपा नेता ने कहा कि दोनों ही पार्टियां दंगे और उन्माद कराकर सत्ता पर काबिज होती हैं जबकि बसपा हर वर्ग के विकास की पक्षधर है.पूर्व विधायक योगेश वर्मा ने लगातार 27 मिनट तक विचार रखे। पूर्व विधायक ने कहा कि अब एक साल और सपा राज का बचा है, ये हमारे लिए वनवास है। कहा कि जो अफसर बसपाइयों की नहीं सुन रहे हैं, अत्याचार कर रहे हैं, उनके नाम लाल स्याही से लिखे जा रहे हैं।

षड़यंत्र रच सकती है सपा

पार्टी नेताओं ने समाजवादी पार्टी को मुजफ्फरनगर दंगे का आरोपी बताया। उन्होंने कहा कि अब चुनाव का वक्त आ रहा है, ऐसे में सपा फिर से कोई न कोई षडयंत्र रच सकती है। वहीं केंद्र सरकार पर निशाना साधा कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विदेशी दौरों से फुर्सत नहीं, देश की सुध वे क्या लेंगे। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी ने कहा कि सपा और भाजपा एक जैसे हैं। दोनों ही दंगे कराकर सत्ता में काबिज होते हैं। अब केंद्र सरकार फिर से राम मंदिर निर्माण को लेकर सांप्रदायिकता फैला रही है। लेकिन वे कामयाब नहीं होंगे। इस मौके पर जिलाध्यक्ष अश्वनी जाटव, किठौर चेयरमेन मतलूब गौड़, पूर्व विधायक लखीराम नागर, हाजी इमरान, हसीन यासीन, पूर्व जिला प्रभारी शाहजहां सैफी, मुकेश गुर्जर व दिलशाद अली आदि लोग मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive