शहर की दुर्दशा के लिए सपा सरकार जिम्मेदार: मेयर

Updated Date: Tue, 21 Jul 2015 07:00 AM (IST)

- मेयर ने गिनाई तीन साल के कार्यकाल में शहर के विकास की उपलब्धियां

- सपा सरकार के असहयोगात्मक रवैये के चलते, लटका शहर का विकास

Meerut: शहर के विकास में सपा सरकार का हमेशा असहयोग रहा है। इसका नतीजा है कि शहर पिछले तीन सालों में अपेक्षा के मुताबिक विकास नहीं हो पाया है। ये बातें सोमवार को मीडिया से रू-ब-रू हुए मेयर हरिकांत अहलूवालिया ने कहीं।

सपा सरकार पर बरसे

सोमवार को नगर निगम बोर्ड में मेयर के कार्यकाल को पूरे तीन साल हो गए। इस मौके पर मेयर हरिकांत अहलूवालिया की ओर से रोडवेज स्थित चैंबर ऑफ कामर्स सभागार में एक प्रेस कांफ्रेस का आयोजन किया गया। प्रेस कांफ्रेस में जितना ध्यान मेयर का अपनी तीन साल की उपलब्धियां गिनाने में रहा, उससे ज्यादा उन्होंने प्रदेश सरकार की कार्यशैली पर भड़ास निकाली। मेयर ने कहा कि सूबे में सपा सरकार के होने का खामियाजा शहर को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि नगर विकास मंत्री आजम खां शहर के विकास की ओर से आंखें बंद किए हैं।

मेयर ने गिनाई उपलब्धियां

नई लाइटों का अधिष्ठान : मेयर ने कहा कि पिछले तीन साल के कार्यकाल में शहर में 5237 नई सोडियम लाइट व 25 नई मिनी हाइमास्ट लाइटें लगवाई गई।

लगवाए 565 हैंड पंप

मेयर के मुताबिक वर्तमान बोर्ड के कार्यकाल में शहर में 565 नए हैंड पंप लगवाए गए। इसके अलावा 135 एक एचपी के सबमर्सिबल, 188 दस एचपी के सबमर्सिबल लगवाए गए।

मेयर हरिकांत अहलूवालिया ने बताया कि इनके अलावा पिछले तीन सालों में गृह कर में बदलाव करते हुए समय से गृह कर भरने वालों की बीस फीसदी छूट, कंट्रोल रूम की स्थापना, वृक्षारोपण, जन सुविधा संबंधित कार्यो का कंप्यूटराइजेशन व नालों की सफाई आदि का कार्य कराया गया।

अतिक्रमण के लिए सपा जिम्मेदार

प्रेस कांफ्रेस में मेयर हरिकांत अहलूवालिया ने कहा कि शहर में अतिक्रमण के लिए सपा सरकार जिम्मेदार है। अतिक्रमण हटवाने के लिए जब-जब फोर्स मांगी गई। सपा नेताओं के दबाव में फोर्स नहीं मिल पाई। इसका परिणाम है कि शहर में अतिक्रमण जड़ जमा रहा है। इस मौके पर विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल, रविन्द्र भड़ाना, पूर्व विधायक अमित अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.