28 से होगा अवैध कालोनियों का ध्वस्तिकरण

Meerut। एमडीए ने शहर में चार अवैध कालोनियों को चिह्नित किया है जो बिना प्राधिकरण से स्वीकृत लिए पूरी तरह से विकसित हो चुकी हैं। अब इन कालोनियों पर एमडीए कार्यवाही करते हुए कालोनियों को पूरी तरह ध्वस्त करेगा। 28 को एमडीए द्वारा ध्वस्तिकरण की कार्यवाही की जाएगी।

कस रहा शिकंजा

अवैध कालोनियों की लगातार बढ़ती शिकातयों पर संज्ञान लेते हुए उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय ने गत सप्ताह जोनल अधिकारियों की बैठक लेते हुए शहर में अवैध रूप से विकसित हुई कालोनियों को ध्वस्त करने का आदेश दिया था। इनमें खिर्वा रोड पर स्थित आशाराम बापू के आश्रम के पास विकसित एक अवैध कालोनी शामिल है। इसमें लोगों को प्लॉट भी बेच दिये गए हैं। यहां तक की कई लोगों ने मकान भी बना लिये हैं। यह कॉलोनी करीब 15 हजार वर्ग मीटर में बनी हुई है। इसी रोड पर ही एक दूसरी अवैध कॉलोनी है, जिसमें प्लॉटिंग करने के बाद प्लॉट बेचे जा चुके हैं। इन कालोनियों का शमन भी नही जमा किया गया है क्योंकि इनका निर्माण भू-उपयोग के विपरीत किया गया है। इसके अलावा दो अन्य कालोनी की भी जांच की जा रही है।

28 अगस्त होगी कार्यवाही

ऐसे में इन कालोनियों को पूरी तरह से ध्वस्त करने का एमडीए ने मन बना लिया है। 28 अगस्त को एमडीए की टीम इन कालोनियों को ध्वस्त करने का अभियान चलाएगा। इसके लिए एमडीए वीसी ने योजना बनाकर जेई व एई स्तर पर डयूटी लगा दी है। वहीं विरोध को देखते हुए पुलिस बल की भी मांग की जाएगी।

शिकायत के आधार पर कालोनियों की पूरी जांच के बाद यह कार्रवाई की जा रही है। 28 अगस्त को इन कालोनियों को ध्वस्त किया जाएगा।

राजेश कुमार, एमडीए वीसी

Posted By: Inextlive