सूबे में 13 भू-माफिया पर गैगस्टर तामील, सर्वाधिक 6 मेरठ जनपद के

भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई से कतरा रहे अफसर होंगे दंडित

Meerut। प्रदेश में अब तक 13 बड़े अवैध कब्जाधारियों पर गैगस्टर प्रस्तावित किया गया है जिसमें से सर्वाधिक छह भू-माफिया जनपद मेरठ से हैं। मंगलवार को डीएम समीर वर्मा की समीक्षा बैठक में यह खुलासा हुआ। डीएम पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा कि पुलिस विभाग में एन्टी भूमाफिया सेल का गठन करे, जिससे प्रशासन और पुलिस द्वारा अवैध कब्जधारियों पर प्रभावी कार्यवाही अमल में लायी जा सके। डीएम ने कहा कि भू-माफिया को संरक्षण देने वाले और उनके खिलाफ कार्रवाई न करने वाले अफसरों को भी दंडित किया जाएगा।

विभागों की समीक्षा की

डीएम ने कलक्ट्रेट स्थित बचत भवन में आयोजित बैठक में डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने विभाग की सम्पत्तियों का पूर्ण विवरण तथा उसकी वर्तमान वास्तविक स्थिति पोर्टल पर अपलोड करें। डीएम ने जनपद के राजस्व, नगर निगम, एमडीए, नगर निकाय, आवास विकास, सिंचाई, लोनिवि, शिक्षा विभाग, वन विभाग आदि संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यवाही की समीक्षा की।

एक नजर में

14-जनपद में बडे भू-माफिया

वन विभाग

304 हेक्टेयर अवैध कब्जे में से 283 हेक्टेयर मुक्त कराई।

जिला पंचायत

97 हेक्टेयर में से 1 हेक्टेयर मुक्त कराई।

एमडीए

14 हेक्टेयर में से 0.267 हेक्टेयर को कराया कब्जा मुक्त

नगर पंचायत किठौर

6 हेक्टेयर में से 4 हेक्टेयर को कराया कब्जा मुक्त

नगर निगम

28 हेक्टेयर में से 10 हेक्टेयर भूमि

को कराया कब्जामुक्त

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर एसएसपी मंजिल सैनी, डीएफओ अदिति शर्मा, सचिव एमडीए राज कुमार, एसपी क्राइम शिव प्रकाश यादव, समस्त तहसीलदार, मुख्य अभियंता नगर निगम केबी वाष्र्णेय आदि मौजूद थे।

Posted By: Inextlive