छह दिसंबर को ई-रिक्शा में सवार सर्राफ से बदमाशों ने लूटी थी 10 लाख की ज्वैलरी

Meerut। कोतवाली पुलिस ने बरेली जेल से कुख्यात बदमाश यासीन को तीन दिन के रिमांड पर लेकर लूटी गई दस लाख कीमत की ज्वैलरी बरामद की है। यासीन ने घर के अंदर अलमारी से ज्वैलरी बरामद कराई है। इस लूट की वारदात में पुलिस ने चार माह पहले ही दो बदमाशों को पकड़कर जेल भेज दिया था।

ये है मामला

रिजर्व पुलिस लाइन में सोमवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि छह दिसंबर को कोतवाली थाना क्षेत्र में सर्राफ प्रमोद कुमार वर्मा से बदमाशों ने दस लाख कीमत की ज्वैलरी लूट ली थी। ई-रिक्शा में सवार सर्राफ का गोला कुआं के पास से बदमाशों ने पीछा किया था। पुलिस ने 15 दिसंबर को वारदात का पर्दाफाश करते हुए दो बदमाश राशिद और इमरान खान निवासी उबारपुर हापुड़ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

यामीन जेल में बंद

बदमाशों ने बताया था कि लूटी हुई ज्वैलरी परीक्षितगढ़ के खजुरी निवासी यामीन ले गया था। पुलिस ने यामीन की पड़ताल की। पता चला कि यामीन पुराने एक मुकदमे में बरेली जेल में बंद है। एसआइ आरिफ अहमद ने बरेली जेल में पहुंचकर यामीन की पहचान की। उसके बाद यामीन का तीन दिन का रिमांड लेकर उसे मेरठ लाया गया। एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस ने यामीन के खजूरी स्थित मकान की अलमारी से करीब दस लाख कीमत की ज्वैलरी बरामद कर ली है। रिमांड का समय पूरा होने पर यामीन को जेल भेजा जा रहा है। साथ ही यामीन को लूट के मुकदमे में भी पुलिस ने आरोपी बना दिया है। बता दें कि यामीन पर नोएडा, बरेली और मेरठ में लूट के कई मामले दर्ज हैं। बरेली में जानलेवा हमले और गैंगस्टर एक्ट में भी यामीन को आरोपी बनाया गया था।

Posted By: Inextlive