मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अधूरे विकास कार्य देख अधिकारियों की लगाई क्लास

बैठक के बीच बिजली गुल होने पर ऊर्जा निगम के अधिकारियों पर हुए नाराज

Meerut। खरखौदा ब्लाक में समीक्षा बैठक में ऊर्जा एवं मेरठ जनपद के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। समीक्षा के दौरान बिजली गुल होने पर जनरेटर की आवाज सुनकर ऊर्जा निगम के अधिकारियों को फटकार लगाई। अधिकारियों से कहा कि आने वाला समय डिजिटलाइजेशन का होगा। इसके अलावा विकास कार्य पूर्ण न होने पर कड़ी नाराजगी जताई।

अधिकारियों के मोबाइल नंबर

समीक्षा बैठक में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों की सिफारिशों और दबाव का समय समाप्त हो चुका है। भाजपा सरकार ने अधिकारियों को नियमानुसार कार्य की खुली छूट दी है। सत्ता के नेताओं का कोई दबाव नहीं रहा। किसी भी विधायक और सांसद ने किसी भी अधिकारी से गलत कार्य की सिफारिश नहीं की। कहा कि कार्य करो और आगे बढ़ो। उन्होंने कहा कि पंचायत की समस्या पंचायत भवन पर दूर होनी चाहिए। वहां सभी अधिकारियों के मोबाइल नंबर अंकित होने चाहिए।

ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई

उधर, सीएचसी के निरीक्षण के दौरान वहां शौचालय में गंदगी व केंद्र में धूल देख सफाई करने के निर्देश दिए। कोरोना वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया। प्रसव के बारे में प्रभारी डॉ। भावना गुप्ता से जानकारी ली। वहां व्यवस्था सही मिलने पर सराहना भी की। मंत्री ने ब्लाक रोड पर टूटी नाली देख डीएम को ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर उनके साथ डीएम के। बालाजी, एसडीएम संदीप भागिया, सीडीओ शंशाक चौधरी, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विधायक सत्यवीर त्यागी, जिलाध्यक्ष अनुज राठी, ऋषि त्यागी, अतुल कौल, अशोक पोशवाल, अंकित शर्मा, रोबिन गुर्जर मौजूद रहे।

'सीडीओ साहब, मैं आपके कार्य से संतुष्ट नहीं हूं'

प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा खरखौदा ब्लाक के बीडीओ का कार्य देख रहे परियोजना निदेशक एमएल व्यास से जानकारी ले रहे थे। सही जानकारी न होने पर श्रीकांत शर्मा ने कड़ी नाराजगी जताई। वहीं, सीडीओ शंशाक चौधरी ने खड़े होकर जानकारी देनी शुरू की। इस पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि सीडीओ साहब, मैं आपके कार्य से संतुष्ट नहीं हूं। सरकार की मंशा धरातल पर योजना पहुंचाने की है।

डीएम करेंगे समीक्षा

प्रभारी मंत्री ने कहा कि सीएचसी और ब्लाक में होने जा रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा डीएम हर माह करेंगे। साथ ही कहा कि क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी प्रत्येक माह होनी चाहिए।

अवैध निर्माण की शिकायत

कस्बे के लोगों ने मंत्री को एक प्रार्थना पत्र सौंपा। उसमें मस्जिद में अवैध निर्माण की बात कहते हुए कार्रवाई की मांग की। उन्होंने डीएम से जांच करके कार्रवाई की बात कही।

अधिकारियों को फटकार

भटीपुरा निवासी किसान नौबहार खरखौदा पहुंचे। उन्होंने प्रभारी मंत्री से विद्युत आपूर्ति बाधित होने की शिकायत की। मंत्री ने ऊर्जा निगम के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। आदेश दिया कि सरकार के आदेशों का हर संभव पालन होना चाहिए।

Posted By: Inextlive