प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक बदमाश ने पहना था हेलमेट तो दूसरे ने पहना था नकाब

घटना के बाद मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम, शुरू की जांच पड़ताल

Meerut। दिन शनिवार, समय सुबह सवा दस बजे। बाइक पर सवार होकर आए दो बदमाशों में से एक ने हेलमेट तो दूसरे से नकाब पहना था। दोनो बदमाश पार्षद जुबेर अंसारी को मौत के घाट उतार गए। इसके बाद उन्होंने बाय-बाय बोला।

फोरेंसिक टीम पहुंची

खून से लथपथ शव को पुलिस ने कब्जे में लिया। घटनास्थल पर पहुंचकर फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बदमाश वारदात को अंजाम देकर बाय-बाय बोलकर फरार हो गए।

बाय-बाय बोला

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने वहां मौजूद लोगों को जाते-जाते बाय-बाय भी बोला था। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनमें किसी भी तरह का खौफ नहीं था। बदमाशों से बचने के लिए पार्षद अपने बचाव में इधर-उधर भी भागे, लेकिन बदमाशों ने उन्हें आसानी से टारगेट बना लिया।

गोलियां की आवाज से दहशत

स्थानीय लोगों का कहना था कि गोलियों की आवाज से आसपास के इलाकों में दहशत हो गई। इसकी आवाज पुलिस चौकी तक भी जरूर पहुंची होगी, लेकिन वहां से कोई भी पुलिसकर्मी दौड़कर नहीं पहुंचा। यदि कोई पुलिसकर्मी पहुंचा तो शायद बदमाश मौके पर ही दबोच लिए जाते।

बीते दिनों भी विवाद

पिछले दिनों परतापुर थाना क्षेत्र में एक जमीन का विवाद हुआ था। वहां की पुलिस नौचंदी थाने पहुंची थी। उसके बचाव में ही एक थाने का पुलिसकर्मी आ गया था, जिस पर थाने के दूसरे पुलिसकर्मी के साथ उसका काफी विवाद हुआ था। मामला अफसरों तक भी पहुंच गया था। उसके बाद भी पार्षद का थाने में आना जाना था।

10 साल में पावरलूम कारीगर से करोड़पति बना जुबेर

ढवाई नगर में रहने वाला पावरलूम का मामूली कारीगर जुबेर दस साल में करोड़ों का मालिक बन गया था। शास्त्रीनगर में उसका करोड़ों का मकान है। पुलिस जुबेर का पूरा इतिहास खंगाल रही है। जुबेर के दो भाई अब भी पावरलूम कारीगर हैं, एक अन्य भाई कपड़े सिलाई का काम करता है। पावरलूम में काम करते-करते ही उसने प्रापर्टी डीलिंग शुरू कर दी थी।

कई विवादों में नामजद

लिसाड़ीगेट थाने में जुबेर के खिलाफ हाल ही में गाजियाबाद के कर्नल ने भी जमीन पर कब्जे का मुकदमा दर्ज कराया था। नौचंदी थाने में भी उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज था। सपा नेता बदर अली के अस्पताल की बिल्डिंग पर बुल्डोजर चलने के दौरान भी जुबेर कपड़े उतारकर बुल्डोजर के सामने लेट गया था। दरअसल, आरोप है कि वहां भी जुबेर ने जमीन कब्जा रखी थी। शहर के कई लोगों से जुबेर ने रकम लेकर प्रापर्टी में लगा रखी थी। पार्षद बनने के बाद उसने विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी से शहर सीट से चुनाव लड़ने का एलान भी कर दिया था।

नौकरानी से किया था दूसरा निकाह

जुबेर की पहली पत्नी फातिमा के चार बच्चे हैं- जुएब, सलमान, जोया और हमदाद। जुबेर ने छह माह पहले अपनी नौकरानी अक्सा से निकाह किया था। अक्सा के साथ जुबेर शास्त्रीनगर स्थित मकान में रहता था, जबकि उसकी पहली पत्नी और चार बच्चे ढवाई नगर के मकान में ही रहते हैं।

निगम के पार्षदों ने जताई चिंता

शास्त्रीनगर में दिनदहाड़े पार्षद की गोली मारकर हत्या मामले को लेकर नगर निगम के पार्षदों ने भी चिंता जताई है। उन्होंने कहाकि जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा लेकर सार्थक कदम उठाने की जरूरत है।

गंभीर घटना है जल्दी खुलासा होना चाहिए। इस मुददे पर पार्षद एक बैठक कर घटना पर चर्चा की जाएगी।

अब्दुल गफ्फार, 73 वार्ड

यह बहुत प्रशासन पुलिस से डिमांड है कि जल्द से जल्द खुलासा हो और कड़ी सजा दी जाए। जब जन प्रतिनिधि ही सुरक्षित नही है तो आम आदमी कैसे सुरक्षित रह सकता है।

रंजन शर्मा, निगम कार्यकारिणी उपाध्यक्ष

साथी पार्षद के साथ ऐसा हुआ है कारण जो भी रहा हो जल्द से जल्द खुलासा होना चाहिए। नगर निगम के आला अधिकारियों ने इस पर खेद तक नही जताया यह दुखद बात है।

अनुज वशिष्ठ, वार्ड संख्या 63

Posted By: Inextlive